ग्वालियर में बैंक के सामने दिन दहाड़े 1.20 करोड़ की लूट का हुआ खुलासा, ड्राइवर ही निकला मास्‍टरमाइंड, कैमरे में कैद हुई वारदात

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
ग्वालियर में बैंक के सामने दिन दहाड़े 1.20 करोड़ की लूट का हुआ खुलासा, ड्राइवर ही निकला मास्‍टरमाइंड, कैमरे में कैद हुई वारदात

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर के इंदरगंज थाना इलाके के राजीव प्लाजा के पास दिनदहाड़े 2 बदमाशों ने बैंक के बाहर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था, जिसका पुलिस ने पर्दाफाश किया है। दो हथियारबंद बदमाशों ने 1.20 करोड़ रुपए लूटकर इलाके में सनसनी फैला दी थी। बैंक में एक ट्रेडिंग कंपनी का रुपया जमा कराने कर्मचारी आए थे। घटना शहर के व्यस्ततम बाजार जयेंद्र गंज में हुई। सिंधिया परिवार का जयविलास पैलेस यहां से कुछ ही दूरी पर है। मात्र 6 घंटे में पुलिस ने लूट का खुलासा कर दिया। ट्रेड‍िंग कंपनी का ड्राइवर ही मास्‍टर माइंड निकला है। ट्रेड‍िंंग कंपनी के ड्राइवर ने अपने दो साथियों के साथ षड्यंत्र रचा था। पुलिस ने ड्राइवर व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। लूट की पूरी रकम बरामद कर ली गई है। पुलिस एक आरोपी की तलाश कर रही है।





कैसे हुई घटना





सीएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि डीडी नगर में हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी द्वारा अपनी गाड़ी से 1 करोड़ 20 लाख रुपए दो कर्मचारियों प्रमोद गुर्जर और सुनील शर्मा की निगरानी में बैंक में जमा करने के लिए भेजे थे। कैश लेकर फोर व्हीलर वाहन जैसे ही जयेंद्र गंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने पहुंचा वैसे ही यहां घात लगाकर पहले से तैयार खड़े दो बदमाशों ने कर्मचारियों पर कट्टा तान कर गाड़ी की डिग्गी में कार्टून में रखे रुपए उठाए और धमकी देकर फरार हो गए । 





इसके बाद कर्मचारियों ने ट्रेडिंग कंपनी के मालिकों और इलाके की पुलिस को मामले की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी फोरेंसिक एक्सपर्ट और विशेषज्ञ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी है आरोपियों की धरपकड़ के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। एक फुटेज में बदमाशों द्वारा लूट की घटना लाइव कवर हुई है। अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।





ट्रेडिंग कंपनी के पास कैसे इतना कैश आया, इसकी भी होगी जांच





पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पुलिस का पूरा फोकस आरोपियों को पकड़ने में है। बाद में पड़ताल होगी कि ट्रेडिंग कंपनी के पास कैसे इतना भारी अमाउंट आया और बैंक में इतनी बड़ी राशि जमा कराने के लिए सुरक्षा के क्या प्रबंध किए थे। बैंक में अनुसार, ट्रेडिंग कम्पनी से कैश जमा होने आता रहता है।





क्राइम ब्रांच, इंदरगंज और महाराजपुरा पुलिस की टीमें लगी तलाश में





लूट की यह सनसनी खेज वारदात इंदरगंज थाना क्षेत्र के जयेंद्र गंज के बैंक ऑफ बड़ौदा के पास हुई है। क्योंकि ट्रेडिंग कंपनी महाराजपुरा थाना इलाके में हैं, ऐसे में इंदरगंज और महाराजपुरा थाने की पुलिस के साथ ही ग्वालियर क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीमें लूट की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है।



ग्वालियर में लूट Loot in Gwalior Gwalior Loot in front of bank loot on gun point 1 crore loot gwalior ग्वालियर में बैंक के सामने लूट बंदूक की नोंक पर लूट ग्वालियर में एक करोड़ की लूट Gwalior robbery exposed ग्वालियर लूट का खुलासा