ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- विदेश में जाकर जो बोला उसके लिए देश से माफी मांगे 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- विदेश में जाकर जो बोला उसके लिए देश से माफी मांगे 

देव श्रीमाली, GWALIOR. बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सीधे गांधी परिवार पर टिप्पणी करने से बचते थे, लेकिन अब वे उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए सीधे हमले कर रहे है। उन्होंने राहुल गांधी द्वारा विदेश में दिए बयान पर देश से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने राहुल गांधी के बयान को भारत माता के सम्मान को ठेस पहुंचाना बताया है।





दो दिन से ग्वालियर में है सिंधिया





केंद्रीय मंत्री सिंधिया 18 और 19 मार्च को ग्वालियर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। शहर के अलग- अलग विधानसभा क्षेत्रो में पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात और अन्य कार्यक्रमों में भाग लिया। 





राहुल गांधी पर साधा निशाना





ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। सिंधिया का भी मानना है कि राहुल गांधी को अपने बयान को लेकर माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कोई भी नागरिक भारत माता की आन बान शान को ठेस पहुंचाता है, खासकर विदेशी धरती, विदेशी संसद और विदेशी कार्यक्रमों में तो उसे देश में लौटने पर देश के प्रति अपनी आस्था को देखते हुए जरूर माफी मांगनी चाहिए।





पहली बार सीधे गांधी परिवार पर हमला





सिंधिया परिवार को माधवराव सिंधिया के समय से ही गांधी परिवार का काफी नजदीकी माना जाता है। सबसे पहले राजीव गांधी ने ही उन्हें अपने मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाया था। इनको मंत्री भी बनाया गया और सिंधिया को राहुल और प्रियंका गांधी की सलाहकार टोली का सदस्य माना जाता था। हालांकि 2020 में इन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके चलते एमपी में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और शिवराज के नेतृत्व में बीजेपी की फिर से सरकार बन गई। बदले में बीजेपी ने सिंधिया को मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री भी बनाया।





ये खबर भी पढ़िए...











पीड़ित किसानों के बीच पहुंचे सिंधिया





केन्द्रीय मंत्री  सिंधिया शनिवार ( 18 मार्च) को ग्वालियर जिले के विकासखंड घाटीगांव के ओला प्रभावित गांवों में फसलों का जायजा लेने पहुंचे थे। इस अवसर पर उन्होंने किसानों के बीच बैठकर उन्हें ढांढस बंधाया और कठिनाईयां व समस्याएं सुनीं। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के साथ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी ओला प्रभावित फसलों का जायजा लेने पहुंचे थे। सिंधिया ने घाटीगांव विकासखंड के ग्राम बड़कागांव, सेंकरा व बरहाना पहुंचकर हुई अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से कहा कि सभी ओला प्रभावित गांवों में पूरी पारदर्शिता के साथ फसल सर्वे का काम किया जाए। साथ ही जल्द से जल्द राहत राशि वितरण का इंतजाम भी करें। उन्होंने प्रभावित किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने के लिए भी कहा। साथ ही प्रावधानों के तहत बैंक वसूली और विद्युत बिलों में राहत दिलाने की बात कही। 





15 गांव की फसल हुई पूरी तरह तबाह





आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि शुक्रवार ( 18 मार्च) को हुई अतिवृष्टि और ओले गिरने से घाटीगांव विकासखंड के लगभग 15 गांवों की गेहूं, चना, सरसों व मटर की फसलें प्रभावित हुए हैं। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार इन गांवों में 20 से लेकर 80 प्रतिशत तक फसल का नुकसान हुआ है। साथ ही लगभग 100 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और कुछ पशुओं की मृत्यु होने की सूचना भी मिली है। जिन गांवों की फसलें ओलावृष्टि से प्रभावित हुई हैं, उनमें ग्राम बन्हेरी, बराहना, सेंकरा, बड़कागांव, समराई, कालावाह, चगोरा, ढगोरा, ताधई, खुडावली, पाटई, करही, घाटीगांव, चूही और धुआं इत्यादि गांव शामिल हैं।





वीडियो देखें- 







MP News एमपी न्यूज Scindia taunt on Rahul in MP Scindia targets Rahul Rahul Gandhi foreign statement मप्र में सिंधिया का राहुल पर तंज सिंधिया ने राहुल पर साधा निशाना राहुल गांधी  विदेश बयान