GWALIOR : सिंधिया ने आखिर अपने हाथों में क्यों थामी हॉकी स्टिक,इस बहाने नेताओं को क्या सीख दे डाली

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : सिंधिया ने आखिर अपने हाथों में  क्यों थामी हॉकी स्टिक,इस बहाने नेताओं को क्या सीख दे डाली

GWALIOR. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वैसे तो क्रिकेट  संघ की सियासत करते है लेकिन आज उन्होंने  क्रिकेट नहीं  हॉकी में हाथ आजमाया  ग्वालियर में हॉकी पकड़कर  सिंधिया ने गोल दागा । केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादिय सिंधिया ने हॉकी स्टिक थामकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।वह रेलवे हॉकी स्टेडियम में आयोजित नए एस्ट्रोटर्फ के पुनः: शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उनके साथ सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी हॉकी स्टिक थामी।





रविवार को ग्वालियर में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेलवे हॉकी स्टेडियम में नए एस्ट्रोटर्फ सहित अन्य खिलाड़ियों से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण किया। इस हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ स्व माधवराव सिंधिया ने रेल मंत्री रहते लगवाई थी लेकिन काफी समय से यह बेकार हो गई । अब इसका उन्नयन किया गया है। इस मौके पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर सहित पूर्व मंत्री इमरती देवी मौजूद थीं।यूं तो सिंधिया क्रिकेट का बल्ला हाथ मे थामे नजर आते रहे है,लेकिन यह पहला मौका रहा जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हाथ मे हॉकी स्टिक थाम कर एक के बाद एक गोल दागते नजर आए,





ये बोले सिंधिया





इस मौके ओर सिंधिया ने कहा कि हॉकी के क्षेत्र में ग्वालियर ने कई विभूतियां दी है,इसलिए ग्वालियर को हाकी का गर्भगृह कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी,उन्होंने मेजर ध्यानचंद कैप्टन रूप सिंह जैसे हाकी खिलाड़ियों को इस मौके पर याद किया। वही जब उनसे पूछा गया कि क्या हॉकी स्टिक से दागे गए गोल का असर 2023 में दिखाया देगा तो केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जो चीज खेल के मैदान की हो उसे राजनीति से नही जोड़ना चाहिए,आज का वक्त यह है कि राजनीति में खेल का स्प्रिट अपनाना होगा,रोचक तरीके से खेल खेला जाना चाहिए,उसके बाद स्पोर्ट्स मेन स्प्रिट की तरह मिलकर देश के लिए काम करना चाहिए।





गौरतलब है कि करीब 6 करोड़ की लागत से रेलवे हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ के अलावा अन्य विकास कार्य कराए गए हैं,जिनमे खिलाड़ियों के रहने और उनकी अन्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कई कार्य कराए गए हैं ।



क्रिकेट Cricket Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया Gwalior ग्वालियर Union minister politics सियासत Hockey हॉकी केंद्रीय मंत्री