BIRMINGHAM: अचिंता शेउली ने 73 KG कैटेगरी में जीता गोल्ड मेडल, कॉमनवेल्थ गेम्स में  भारत का शानदार प्रदर्शन जारी 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
BIRMINGHAM: अचिंता शेउली ने 73 KG कैटेगरी में जीता गोल्ड मेडल, कॉमनवेल्थ गेम्स में  भारत का शानदार प्रदर्शन जारी 

Birmingham.कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में 31 जुलाई (रविवार) को भी भारतीय वेटलिफ्टर्स (Indian weightlifters) का शानदार प्रदर्शन रहा। इसमें इंडिया ने दो में गोल्ड (Gold) अपने नाम किए है। अब इंडिया के पास 6 मेडल हो गए हैं।  जेरेमी लालरिनुंगा के बाद अचिंता शेउली (Achinta Sheuli) ने 73 KG कैटेगरी में एक और गोल्ड मेडल जीता। 





वेटलिफ्टर्स का जलवा कायम 





अचिंता ने पहली कोशिश में 137 किलो, दूसरी कोशिश में 140 किलो और तीसरी कोशिश में 143 किलो का वेटलिफ्ट किया। इसके बाद क्लीन एंड जर्क राउंड में अचिंता ने पहली कोशिश में 166 किलो का वेटलिफ्ट किया। दूसरी कोशिश में अचिंता ने 170 किलो का वेटलिफ्ट किया। लेकिन अचिंता इसमें नाकाम रही। वहीं तीसरी कोशिश में अचिंता ने एक बार फिर 170 किलो वेटलिफ्ट किया। अचिंता ने स्नैच राउंड में 143 किलो और क्लीन एंड जर्क राउंड में 170 किलो वजन समेत कुल 313 किलो ववेटलिफ्ट किया। 





भारत ने साउथ अफ्रीका को क्वार्टर फाइनल में हराया





बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से हरा दिया। अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में आ गई है। श्विनी पोनप्पा और सुमित रेड्डी की जोड़ी ने डिएड्रे जॉर्डन और जैरेड एलियट की जोड़ी को पहले मैच में हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर 10 लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड नंबर 355 केडेन काकोरा को 21-5, 21-6 से हरा दिया। तीसरे मैच में आकर्षी कश्यप ने योहानिता शोल्ट्ज को 21-11, 21-16 से हराकर जीत हासिल की।







इंडिया Sports Birmingham कॉमनवेल्थ गेम्स Commonwealth Games Indian weightlifters Gold Achinta Sheuli भारतीय वेटलिफ्टर्स शानदार प्रदर्शन गोल्ड अचिंता शेउली