INDORE : 3 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया वादा; अगले दौरे के वनडे में भी इंदौर होगा मेजबान
होम / स्पोर्ट्स / INDORE : 3 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खि...

INDORE : 3 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया वादा; अगले दौरे के वनडे में भी इंदौर होगा मेजबान

The Sootr
Jul 21, 2022 04:59 PM
होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर।
होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर।

संजय गुप्ता, INDORE. कोविड के लंबे दौर के बाद आखिरकार इंदौर को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी का रास्ता खुल गया है। दक्षिण अफ्रीका के अक्टूबर दौरे के दौरान तीन अक्टूबर को इंदौर में टीम इंडिया के साथ टी-20 मैच होगा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सितंबर में भारत दौरे पर आ रही है, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम आ रही है। जब टीमों के मैचों के स्थान तय करने के लिए बीसीसीआई कमेटी की बैठक हुई तो इसमें एमपीसीए की ओर से ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 मैच की मांग की गई, इसके लिए कहा गया कि लंबे समय से इंदौर में मैचों की मेजबानी नहीं हुई है।

BCCI ने MPCA से क्या कहा


बीसीसीआई ने तब कहा कि सितंबर के लिए मैच स्थल रोटेशन के आधार पर और मौसम को देखते हुए तय किए गए हैं। सितंबर में इंदौर में बारिश संभावित होती है, इसलिए वहां नहीं देंगे। आपको दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 का मैच तीन अक्टूबर का और फिर नौ अक्टूबर वाला वनडे दे देते हैं।

MPCA ने BCCI को क्या दिया जवाब

एमपीसीए ने कहा कि एक ही टीम के सात दिन के अंतराल में दो मैच होने से दर्शकों में इतनी रुचि नहीं होगी। हम चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 दे दिया जाए और अफ्रीका के साथ वनडे मैच दिया जाए। लेकिन मौसम का हवाला देते हुए बीसीसीआई ने इसमें असमर्थता जताई। लेकिन ये वादा किया है कि इंदौर अच्छा मैच स्थल है, इसलिए यह तय करते हैं कि इसके बाद जो भी अगली टूरिंग टीम इंडिया आएगी, उसका एक वनडे मैच इंदौर को जरूर दिया जाएगा। इस तरह इंदौर की मेजबानी टी-20 के साथ ही एक वनडे मैच के लिए अभी से तय हो गई है।

फिलहाल औपचारिक ऐलान नहीं

MPCA के सचिव संजीव राव ने कहा कि बीसीसीआई से मैच की मेजबानी के लिए लिखित में नहीं आया है। लिखित में आने के बाद इसमें औपचारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media