चिरमिरी निगम सभागार में संकल्प ​शिविर के लिए बन रहे थे फूट पैकेट, BJP कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, लगाए ये गंभीर आरोप

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
चिरमिरी निगम सभागार में संकल्प ​शिविर के लिए बन रहे थे फूट पैकेट,  BJP कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, लगाए ये गंभीर आरोप

MANENDRAGARH. चिरमिरी के नगर निगम सभागार में कांग्रेस के संकल्प शिविर के लिए फूट पैकेट तैयार करने को लेकर BJP ने जमकर बवाल किया। BJP नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते नारेबाजी की। इतना ही नहीं उन्होंने सभागार के गेट पर ताला भी जड़ दिया। इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जमकर विवाद भी हो गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइस के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना खत्म किया।

जानें क्या है पूरा मामला

चिरमिरी के डोमनहिल में आयोजित कांग्रेस के संकल्प शिविर में आए कार्यकर्ताओं के लिए नगर पालिक निगम सभागार में भोजन के पैकेट तैयार हो रहे थे। इसकी जानकारी नगर निगम चिरमिरी के नेता प्रतिपक्ष संतोष सिंह को जैसे ही लगी, वो तुरंत मौके पर पहुंचे और विरोध जताते हुए सभागार में नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। इसके साथ ही गेट पर ताला भी लगा दिया। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। इसकी जानकारी मिलने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और भोजन के पैकेट लेकर जाने लगे तभी बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जमकर वाद विवाद हुआ। इसी दौरान मौके पर पुलिस बल भी पहुंचा, पुलिस अधिकारियों की समझाइस के बाद नेता प्रतिपक्ष ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया और कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस की मौजूदगी में भोजन पैकेट को सभागार से बाहर निकाला और संकल्प शिविर तक ले गए।

सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप

नेता प्रतिपक्ष संतोष सिंह ने कहा कि निगम में कांग्रेस से महापौर हैं और विधायक विनय जायसवाल की पत्नी है, इन लोगों की सहमति से ही 3 हजार लोगों के लिए फूड पैकट निगम के सभागार में तैयार किए जा रहे थे। सरकारी कर्मचारी की मौजूदगी में खाना तैयार किया जा रहा है। इससे सरकारी पैसों का भी दुरुपयोग हो रहा है। कांग्रेस के संकल्प शिविर के लिए शासकीय भवन और सरकारी पैसों का उपयोग किया जाना निंदनीय है। इस संबंध में कलेक्टर से शिकायत की जाएगी।

सभागार के उपयोग के लिए कांग्रेस ने कटाई थी रसीद : एल्डरमैन

मामले में नगर निगम के एल्डरमैन शहाबुद्दीन ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से सभागार के उपयोग के लिए दो हजार की रसीद नगर निगम से कटवाई गई है, उसके बाद इसका उपयोग भोजन के पैकेट बनवाने में किया जा रहा था। वहीं निगम की मेयर कंचन जायसवाल ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है वह अब भोजन पानी को मुद्दा बना रही है। बीजेपी को जब चाहिए सभागार किराए पर ले सकती है।

चिरमिरी के डोमनहिल मैदान में संकल्प शिविर आयोजित

बता दें कि छत्तीसगढ़ की सभी विधानसभा में कांग्रेस के संकल्प शिविर का आयोजन हो रहा है। इसी के तहत मनेन्द्रगढ़ और भरतपुर सोनहत विधानसभा में शनिवार को संकल्प शिविर का आयोजन किया गया था। चिरमिरी के डोमनहिल मैदान में संकल्प शिविर लगाया गया था। वहीं भरतपुर सोनहत विधानसभा के केल्हारी में संकल्प शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में प्रभारी कुमारी शैलजा विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज मंत्री मोहन मरकाम को भी शामिल होना था लेकिन मौसम की खराबी के चलते यह सभी नेता संकल्प शिविर में नहीं पहुंच सके।

ये खबर भी पढ़ें... 

सांसद विजय बघेल को ठग कहने पर भड़के BJP नेता और समर्थक, विधायक देवेंद्र यादव के बयान पर जताया आक्रोश, की नारेबाजी

जीत के लिए एकजुट होने और काम करने का लिया संकल्प

इसके बाद मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में आयोजित संकल्प शिविर विधायक गुलाब कमरो के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ, वहीं भरतपुर सोनहत विधानसभा का संकल्प शिविर विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इन दोनों शिविरों में बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार उपस्थित थे। दावेदारों को मंच से बोलने का अवसर भी दिया गया, जिस पर सभी लोगों ने अपनी बात रखी। वहीं उपस्थित कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए एकजुट होकर काम करने का संकल्प दिलाया गया।

Manendragarh News Politics on Chirmiri Sankalp Camp BJP workers staged a protest Chirmiri Municipal Corporation Auditorium Chirmiri Leader of Opposition Santosh Singh चिरमिरी संकल्प शिविर पर सियासत बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना चिरमिरी नगर निगम सभागर चिरमिरी नेता प्रतिपक्ष संतोष सिंह मनेंद्रगढ़ न्यूज