छत्तीसगढ़ में शनि मंदिर में तोड़फोड़... भगवान हनुमान की मूर्ति तोड़ी, लोगों में आक्रोश

Lord Hanuman's Idol Broken In Raipur : रायपुर में भगवान हुनमान की मूर्ति को तोड़ दिया गया। रायपुर के कचना में स्थित शनिदेव के मंदिर में देर रात तोड़फोड़ किया गया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Shani temple vandalized Lord Hanuman's idol broken in raipur kachna the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lord Hanuman's Idol Broken In Raipur : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। बलौदाबाजार के बाद अब रायपुर में भगवान हुनमान की मूर्ति को तोड़ दिया गया। रायपुर के कचना में स्थित शनिदेव के मंदिर में देर रात तोड़फोड़ किया गया।

इस दौरान हनुमान जी कि मूर्ति को बदमाशों ने तोड़ दिया। इस घटना से लोगों में आक्रोश है। कचना के सब्जी बाजार चौक में स्थित शनि मंदिर के अंदर रखी हनुमान जी की मूर्ति को कल देर रात खंडित कर दिया। इस घटना से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। 

मामले में एफआईआर दर्ज

यह पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र का है। इस मामले में आसपास के लोगों व मंदिर के पुजारी ने थाने जाकर शिकायत दर्ज की। वहीं पिरदा में भी दो शिवलिंग की मूर्ति गायब हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय ग्रामीण और बजरंग दल के लोगों ने इस मामले में जमकर विरोध जताया। विरोध प्रदर्शन के साथ ही बजरंग दल और सर्व हिन्दू समाज के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को कार्रवाई करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि जल्द ही कार्रवाई नहीं हुई तो विधानसभा थाने का घेराव कर चक्काजाम करेंगे।



रायपुर में बप्पा की मूर्ति तोड़ी

इससे पहले एक मुस्लिम लड़के ने रायपुर में लगे गणेश पंडाल में बप्पा की मूर्ति को तोड़ा था। मूर्ति के साथ तोड़फोड़ करने के बाद युवक ने समिति के लोगों से गाली-गलौज कर झगड़ा किया फिर वहां से फरार हो गया। इस मामले में रायपुर में आक्रोश का माहौल बना हुआ था। भाजपा व बजरंग दल के लोगों ने जमकर हंगामा मचाया था।



बलौदाबाजार में तोड़ी भगवान हनुमान की मूर्ति

बता दें कि इससे पहले बलौदाबाजार जिले में स्थित मंदिर में भगवान हनुमान की मूर्ति को तोड़ा गया। हालांकि इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। इससे पहले ही रायपुर में राधाकृष्ण की मूर्ति को तोड़कर खंडित किया गया था। वहीं बिलासपुर में भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मंदिर में तोड़फोड़ किया गया।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

रायपुर में भगवान हनुमान की मूर्ति तोड़ी भगवान हनुमान की मूर्ति तोड़ी शनि मंदिर में तोड़फोड़ छत्तीसगढ़ में शनि मंदिर में तोड़फोड़ Shani temple vandalized in chhattisgarh Shani temple vandalized in cg Shani temple vandalized raipur Shani temple vandalized Lord Hanuman's idol broken in raipur kachna Lord Hanuman's Idol Broken In Raipur