जबलपुर: खुले में शौच कर रहे युवक को अजगर ने जकड़ा, देखें वीडियो

भारत सरकार के द्वारा खुले में शौच को लेकर बहुत बड़ा जागरूकता अभियान चलाया गया उसके साथ ही हर घर शौचालय जैसी योजनाएं भी चलाई गई। यह योजनाएं स्वच्छता को लेकर जागरूक करने के लिए थी पर खुले में शौच करने से जान भी जा सकती है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-21T220714.953
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जी हां जबलपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें एक व्यक्ति को खुले में शौच करना भारी पड़ गया और उसकी जान जाते-जाते बची। दरअसल एक विशालकाय अजगर ने शौच के लिये बैठे युवक को जिंदा निगलने की कोशिश की। ग्रामीणों के द्वारा बनाया गया इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कल्याणपुर गांव का मामला 

जबलपुर के कुंडम थाना बघराजी चौकी क्षेत्र के कल्याणपुर गांव एक अजगर ने शौच के लिये बैठे युवक को अपना शिकार बनाने की कोशिश की और युवक को जिंदा निगलने की कोशिश की। युवक ने बचने की कोशिश की, लेकिन 15 फीट के लम्बें अजगर की जकड़ ने उसे असहाय कर दिया। खुद की मौत ऑखों के सामने नजर आने और बचने की कोशिश नकाम होती देख युवक मदद के लिये जोर जोर से चिल्लाने लगा। जिस पर युवक के चीखने और मदद मांगने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और उसे अजगर से बचाने की कोशिशों में जुट गये। लेकिन अजगर ने युवक को इस कदर जकड़ लिया कि बचाना मुश्किल होते देख ग्रामीणों ने फरसा,कुल्हाड़ी सहित धारदार हथियार से अजगर पर हमला किया और उसको मार कर युवक की जान बचाने में कामयाब हुये। इस दौरान ग्रामीणों ने अजगर द्वारा युवक को निगलने की कोशिश और जकड़कर रखे रहने का वीडियों बनाया, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

बारात में आया था रामसहाय

मंडला जिले से कल्याणपुर गांव में एक विवाह समारोह के लिये बारात आई थी, जिसमें रामसहाय बराती बनकर आया था। सुबह बारात की वापसी से पहले रामसहाय शौच के लिए गॉव के बाहरी इलाके में नाले के पास गया तभी अचानक अजगर ने उस पर हमला किया और उसे जिंदा निगलने की कोशिश करने लगा, इस दौरान घबराये रामसहाय ने मौत को करीब देख कर बचने की पुरजोर कोशिश की और अजगर का मुंह दोनों हाथों से पूरी ताकत से पकड़े रखा और मदद के लिये जोर जोर से चिल्लाने लगा। ग्रामीणों ने युवक की जान बचाने के लिए पहले तो लाठी डंडों से अजगर को बेदम कर युवक को बचाने का प्रयास किया,लेकिन जब अजगर की पकड़ युवक पर और बढ़ने लगी तो ग्रामीणों ने फरसा, कुल्हाडी सहित अन्य धारदार हथियारों से अजगर पर ताबड़तोड़ वार किये और अजगर को मौत के घाट उतारकर रामसहाय की जान बचाई। 

जंगल की सीमा से घिरे कल्याणपुर गांव में जंगली जानवर और जहरीले सांप, अजगर नजर आना आम बात है। वहीं सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के साथ ही ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के रेंजर मुकेश कुशवाहा ने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे, जहां गांव के बाहर एक अजगर मृत हालत में पड़ा मिला। वन विभाग ने ग्रामीणों के बयान लिये और अजगर के शव का पंचनामा दर्ज कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वन विभाग के रेंजर को ग्रामीणों ने बताया कि अजगर को मारे बगैर युवक की जान बचाना मुश्किल था, लिहाजा विवश होकर अजगर को मारना पड़ा। हालांकि इस दौरान यह बात भी सामने आई कि यदि ग्रामीणों को अजगर से व्यक्ति को बचाने का तरीका मालूम होता तो शायद अजगर को मारने की नौबत ना आती।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

युवक को अजगर ने जकड़ा ग्रामीणों ने युवक को बताया अजगर को उतारा मौत के घाट