शिक्षग वर्ग 1 के वेटिंग अभ्यर्थी अब करेंगे दिल्ली कूच, प्रदेश सरकार सुनने को तैयार नहीं, पीएम को याद दिलाएंगे उनका वादा

बेरोजगार वेटिंग शिक्षक संघ के अध्यक्ष देवेश पालीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एमपी में आकर युवाओं को मोदी गारंटी दी थी। कहा था कि मप्र में बिना शोर किए हुए 60 हजार शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-27T185007.563
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. शिक्षक वर्ग 1 में पद बढ़ने की उम्मीद कर रहे हजारों उम्मीदवारों की सुनवाई नहीं हो रही है। बेरोजगार वेटिंग शिक्षक संघ ने अब तय किया है कि दिल्ली कूच करेंगे। दिल्ली में जंतर-मंतर पर 9 अगस्त को प्रदर्शन किया जाएगा और पीएम नरेंद्र मोदी को 60 हजार वर्गी का वादा याद दिलाएंगे।

प्रदेश सरकार ने भुला दी मोदी की गारंटी

बेरोजगार वेटिंग शिक्षक संघ के अध्यक्ष देवेश पालीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एमपी में आकर युवाओं को मोदी गारंटी दी थी। कहा था कि मप्र में बिना शोर किए हुए 60 हजार शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। लेकिन मप्र सरकार मोदी की गारंटी को भुला बैठी है।

21 हजार पद खाली है

संघ ने कहा कि उच्च माध्यमिक शिक्षक वर्ग एक में करीब 21 हजार पद खाली है। इसलिए वर्ग एक के सभी वेटिंग अभ्यर्थी जो चयन परीक्षा 2023 में सफल हुए हैं वह अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार पद बढ़ाएगी तो स्कूलों को भी अच्छे शिक्षक मिलेंगे। लेकिन सरकार नाममात्र के पदों पर भर्ती कर रही है। इसलिए अब तय किया है कि सीधे दिल्ली जाकर मोदीजी को ही उनकी गारंटी याद दिलाएंगे।

भोपाल में दस बार हो चुका प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि यह युवा भोपाल में करीब दस बार प्रदर्शन कर चुके हैं और सत्ता और विपक्ष के लगभग सभी बड़े नेताओं को ज्ञापन दे चुके हैं। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके बाद तय किया गया है कि नौ अगस्त को दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर बात रखी जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

शिक्षग वर्ग 1 के वेटिंग अभ्यर्थी भोपाल में हो चुका प्रदर्शन बेरोजगार वेटिंग शिक्षक संघ जंतर-मंतर पर 9 अगस्त को प्रदर्शन