80% तक टूट गए अडानी के शेयर, ग्रुप के इन 4 शेयरों में अभी और आ सकती है तगड़ी गिरावट

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
80% तक टूट गए अडानी के शेयर, ग्रुप के इन 4 शेयरों में अभी और आ सकती है तगड़ी गिरावट

DELHI. हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के एक महीने पूरे हो गए हैं। इस एक महीने में ना सिर्फ गौतम अडानी के साम्राज्य की नींव कमजोर हुई है बल्कि ग्रुप कंपनियों के शेयर भी बुरी तरह धराशायी हो चुके हैं। इस दौरान समूह की 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में 80% से ज्यादा की गिरावट आई है और इनका कुल मार्केट कैप 146 बिलियन डॉलर या लगभग 60% कम हो चुका है। 





हिंडनबर्ग ने अडानी के शेयर को 85% ओवरवैल्यू बताया था



 



आपको बता दें कि हिंडनबर्ग ने 106 पेज की रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसमें एक दावा ग्रुप की कंपनियों के शेयरों के ओवरवैल्यू होने पर भी किया गया था। हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अडानी ग्रुप के शेयर 85% तक ओवरवैल्यू हैं। हालांकि, रिपोर्ट के बाद अडानी समूह के शेयरों में गिरावट आई और यह लुढ़क कर हिंडनबर्ग के अनुमान के करीब आ गए।  





यह खबर भी पढ़ें











शेयरों में आएगी और अधिक गिरावट





ब्लूमबर्ग एनालिसिस में अनुमान लगाया गया है कि अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के शेयरों में अभी और गिरावट आ सकती है। ये 4 शेयर अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, अडानी पोर्ट्स और अडानी ट्रांसमिशन के हैं।







  • अडानी एंटरप्राइजेज: अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 24 जनवरी के मुकाबले लगभग 60% गिर चुका है। इस शेयर में 26% और गिरावट की गुंजाइश है। एनालिसिस में बताया गया है कि यह शेयर 910-925 रुपये के बीच रह सकता है। आपको बता दें कि वैल्यूएशन गुरु अश्वथ दामोदरन ने भी अडानी एंटरप्राइजेज के स्टॉक की सही कीमत 945 रुपये प्रति शेयर बताई है। इस शेयर ने 3 फरवरी को 1,017 रुपये के लो लेवल को टच किया था।



  • अडानी ट्रांसमिशन: हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से इस शेयर ने 73% की गिरावट दर्ज की है। शेयरों में लगभग 20% की और गिरावट आ सकती है। इस शेयर की कीमत 600 रुपये के आसपास हो सकती है। बता दें कि 9 फरवरी से हर कारोबारी दिन यह स्टॉक 5% तक लुढ़क रहा है।


  • अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन: यह शेयर अपने सितंबर के उच्चतम स्तर से 44% गिर गया है। हालांकि, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से केवल 28% ही लुढ़का है। यह शेयर 3 फरवरी को बीएसई पर 394.95 रुपये के 52 वीक लो को टच किया था। यह शेयर गिरकर 370- 410 रुपये के बीच आ सकता है। 


  • अडानी पावर: इस शेयर में बीते साल अगस्त महीने के उच्च स्तर से लगभग 70% की गिरावट आई है। हालांकि, पिछले सप्ताह शेयर में तेजी रही और अब यह 24 जनवरी से लगभग 43% नीचे हैं। यह शेयर 100 रुपये के स्तर तक गिर सकता है। 




  • Hindenburg Research Report Adani Group shares broke up to 80% these 4 stocks will fall further Adani's 10 listed companies हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट अडानी ग्रुप के शेयर 80% तक टूट गए ये 4 शेयर अभी और गिरेंगे अडानी की 10 लिस्टेड कंपनियां