इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक में चौंकाने वाला फैसला, सरकार के वफादार न्यूज एंकर्स के शो में नहीं जाएंगे विपक्षी दलों के नेता

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक में चौंकाने वाला फैसला, सरकार के वफादार न्यूज एंकर्स के शो में नहीं जाएंगे विपक्षी दलों के नेता

NEW DELHI. विपक्षी पार्टियों के गठबंधन इंडिया की बुधवार को दिल्ली में हुई समन्वय समिति की बैठक में चौकाने वाला फैसला लिया गया है। बैठक में फैसला लिया गया है कि इंडिया गठबंधन अपने नेताओं और प्रवक्ताओं को बीजेपी की मानसिकता वाले टीवी एंकर्स के शो में नहीं भेजा करेगा। बैठक में ऐसे टीवी एंकर्स की पहचान करने और उनकी लिस्ट तैयार कर ली गई है।

कुछ न्यूज चैनलों के एंकर्स का बहिष्कार किया जाएगा

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट में इंडिया की समन्वय समिति की बैठक में लिए गए इस फैसले की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक गठबंधन की ओर से साझा बयान जारी कर यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट कहती है कि यह शायद पहली बार है कि विपक्ष की ओर से सरकार के वफादार पत्रकारों के बहिष्कार का फैसला लिया गया है। टेलिग्राफ ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कुछ न्यूज चैनल और कुछ न्यूज चैनलों के एंकर्स का बहिष्कार किया जाएगा।

तीन मीडिया घरानों से कोई रिश्ता नहीं रखेंगे

रिपोर्ट में कहा गया है कि विपक्षी पार्टियों की इस बात पर एक राय है कि तीन मीडिया घरानों से किसी तरह का रिश्ता नहीं रखा जाएगा। विपक्षी पार्टियों का आरोप रहा है कि ये मीडिया घराने संघ और बीजेपी के लिए काम करते हैं। गठबंधन की ओर से इन मीडिया घरानों, न्यूज चैनलों और न्यूज एंकर्स के नाम नहीं बताए गए हैं, लेकिन कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक्स पोस्ट पर टीवी एंकर्स की लिस्ट जारी की है। इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की सदस्य महबूबा मुफ्ती ने एसे मीडिया घरानों और न्यूज चैनलों के लिए गोदी मीडिया शब्द का इस्तेमाल कर इंडिया गठबंधन के फैसले के बारे में इशारा किया। सपा नेता जावेद अली खान का कहना था कि ऐसे एंकर्स समाज में नफरत फैलाते हैं।

समाज में जहर घोलते हैं

गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पिछले कुछ समय में हमने इस पर गहन मंथन किया है। कुछ नामों पर भी बात हुई है। बात यह नहीं है कि ये टीवी एंकर्स संघ और बीजेपी के समर्थक है। यह पत्रकारिता के मूल्यों को तोड़ने की बात है। गंभीर बात यह है कि ये लोग समाज में नफरत फैलाते हैं, जहर घोलते हैं। इससे सांप्रदायिक तनाव फैलता है।

न एंकर्स के बहिष्कार की बात

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक्स पर पोस्ट किया कि इंडिया गठबंधन ने जिन टेलीविजन एंकर्स का बायकॉट करने का फैसला लिया है, उनमें अदिति त्यागी, अमन चोपड़ा, अमीश देवगन, आनंद नरसिम्हन, अर्नब गोस्वामी, अशोक श्रीवास्तव, चित्रा त्रिपाठी, गौरव सावंत, नाविका कुमार, प्राची पाराशर, रुबिका लियाकत, शिव अरूर, सुधीर चौधरी और सुशांत सिन्हा के नाम शामिल हैं।

leaders of opposition parties will not go to the show. shows of anchors loyal to the government news anchors loyal to the government I.N.D.I.A. गठबंधन शो में नहीं जाएंगे विपक्षी दलों के नेता shocking decision of India alliance India Alliance सरकार के वफादार एंकर्स के शो सरकार के वफादार न्यूज एंकर्स इंडिया गठबंधन का चौंकाने वाली फैसला