रीवा में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, बीजेपी पर भड़की कांग्रेस, कहा- कार्यालय की शोभा बढ़ाने वास्ते तोड़ा मंदिर

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रीवा में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, बीजेपी पर भड़की कांग्रेस, कहा- कार्यालय की शोभा बढ़ाने वास्ते तोड़ा मंदिर

REWA. रीवा जिले में शुक्रवार देर रात एक प्राचीन शिव मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया। मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार के खिलाफ हमलावर है। कांग्रेस का आरोप है कि मंदिर के पीछे स्थित बीजेपी कार्यालय के सौंदर्यीकरण के लिए मंदिर को ध्वस्त किया गया।





कांग्रेस कार्यकर्ता ने मंदिर तोड़ने का विरोध किया





दरअसल, शुक्रवार को रीवा शहर के ढेकहा तिराहे पर स्थित सालों पुराने शिव मन्दिर को रात के अंधेरे में बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा था। इस बात की खबर लगते ही भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता वहां इकट्ठा हो गए और उन्होंने मंदिर तोड़े जाने का विरोध शुरू कर दिया। हालांकि, तबतक मंदिर का आधा हिस्सा तोड़ा जा चुका था। विरोध को दबाने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल को भी मौके पर भेज दिया गया।





मंदिर तोड़कर बीजेपी की कार्यालय को बड़ा बनाने की तैयारी





स्थानीय कांग्रेस नेत्री कविता पांडे ने बताया कि ढेकहा तिराहे पर स्थित यह मंदिर कई दशक पुराना है। बाद में उसके पीछे बीजेपी का कार्यालय बनाया गया। अब मंदिर को तोड़कर बीजेपी कार्यालय को बड़ा बनाने की तैयारी में है। मंदिर के पुजारी को भी भाजपाइयों ने अपने पक्ष में कर लिया और रातों रात मंदिर तोड़ दी। उन्होंने कहा कि मंदिर के नाम पर नौटंकी करने वाली बीजेपी भगवान शंकर को सड़क पर पहुंचाने का बेशर्मी भरा कृत्य कर रही है। जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है। 





भगवान शंकर की 2 गज जमीन भी इन्हें बर्दाश्त नहीं हो रही





महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष कविता पांडे ने घटना को लेकर आक्रोश जताते हुए कहा कि, 'भाजपा के सांसद और 8 विधायकों को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। जमीन की खरीद-फरोख्त करते-करते भगवान शंकर की 2 गज जमीन भी इन्हें बर्दाश्त नहीं हो रही। इन पापियों के पाप का घड़ा भर चुका है। भगवान शंकर और सनातन धर्म के लोग जल्द ही इन्हें सबक सिखाएंगे। मैं भगवान भोलेनाथ के समक्ष संकल्प लेकर आई हूं की पुनः यहां भव्य मंदिर का निर्माण कराऊंगी और पूरी ताकत से मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ लड़ाई लडूंगी। रीवा शहर की सनातन धर्मावलंबी जनता से आह्वान करती हूं कि आप सब एक-एक ईंट पत्थर का दान करें ताकि पुनः मंदिर का जीर्णोद्धार हो सके।'





यह खबर भी पढ़ें











मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए जर्जर हिस्सा तोड़ा है





मामला तूल पकड़ने के बाद बीजेपी नेता और नगर निगम के अध्यक्ष वेंकटेश पांडेय और मंदिर के पुजारी ने कहा की मंदिर का कुछ हिस्सा जर्जर हो गया था। उसे इसलिए गिराया गया ताकि मंदिर को नया रुप देकर उसके सौंदर्यीकरण का काम किया जाए। यातायात प्रभावित न हो इसलिए रात में कार्य कराया जा रहा था, लेकिन कुछ लोग आए और हंगामा शुरू कर दिया। 





एसडीएम ने शामिल लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने की बात कही





हालांकि, इस मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इसकी सूचना न तो जिला प्रशासन को दी गई थी ना ही पुलिस को और न ही किसी भी प्रकार की अनुमति ली गई थी। मौके पर पहुंचे एसडीएम अनुराग तिवारी ने मंदिर ध्वस्त कराने में संलिप्त लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने की बात कही है। जिसके बाद मामला शांत हुआ। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।



MP News एमपी न्यूज Ancient temple demolished in Rewa bulldozers run over the temple Congress angry at BJP रीवा में प्राचीन मंदिर तोड़ा मंदिर पर चला बुलडोजर बीजेपी पर भड़की कांग्रेस