गडकरी ने ओरछा को अयोध्या से जोड़ने का किया ऐलान; CM शिवराज की घोषणा- महाकाल लोक की तरह बनेगा राम राजा लोक 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
गडकरी ने ओरछा को अयोध्या से जोड़ने का किया ऐलान; CM शिवराज की घोषणा- महाकाल लोक की तरह बनेगा राम राजा लोक 

BHOPAL. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को ओरछा पहुंचे और मध्य प्रदेश को कई तोहफे दिए। नितिन गडकरी ने ओरछा में 6,800 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। गडकरी ने ओरछा टीकमगढ़ मार्ग में बेतवा नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इससे यातायात सुगम होगा और बरसात के मौसम में होनी वाली समस्या से निजात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने मोहारी से सतई घाट खंड-2 के 4 लेन चौड़ीकरण का शिलान्यास भी किया। इस परियोजना के तहत सतई घाट से चौका खंड के 4 लेन और चौका से मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश सीमा खंड के 4 लेन चौड़ीकरण का निर्माण कार्य किया जाएगा। 







— Nitin Gadkari (@nitin_gadkari) January 23, 2023





गडकरी विश्व प्रसिद्ध रामराजा सरकार मंदिर भी पहुंचे





केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 6800 करोड़ की लागत से 550 किलोमीटर की 18 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में सागर लिंक रोड 4 लेन ग्रीन फील्ड बायपास के निर्माण कार्य, दमोह से शाहगढ़ तक पेव्ड शोल्डर के साथ 2 लेन सड़क का निर्माण कार्य होगा। वहीं शाहगढ़ से टीकमगढ़ तक पेव्ड शोल्डर के साथ 2 लेन सड़क के निर्माण कार्य और टीकमगढ़ से ओरछा तक पेव्ड शोल्डर के साथ 2 लेन सड़क के निर्माण कार्य शामिल है। अपने ओरछा दौरे के तहत गडकरी विश्व प्रसिद्ध रामराजा सरकार मंदिर भी पहुंचे। मंदिर में पूजन के दौरान गडकरी भारत के पारंपरिक परिधान धोती कुर्ता में नजर आए। 





उज्जैन में महालोक की तरह ओरछा में भी राजा राम लोक बनाया जाएगाजः शिवराज सिंह







— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) January 23, 2023





वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ऐलान किया कि जिस तरह उज्जैन में महालोक बना है, उसी तरह ओरछा में भी राजा राम लोक बनाया जाएगा। नितिन गडकरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह अयोध्या से चित्रकूट जनकपुर का जोड़ा जा रहा है उसी तरह ओरछा को भी अयोध्या से जोड़ा जाएगा, इस बात की मैं घोषणा करता हूं। गडकरी ने गढ़ाकोटा में सागर-दमोह रोड पर फ्लायओवर के निर्माण, सागर सिटी में सिविल लाइन से मकरोनिया रोड तक फ्लायओवर के निर्माण, मदियादो रजपुरा रोड के निर्माण का भी शिलान्यास किया। 





गडकरी ने पीतांबरा देवी के उत्तर द्वार से हेलीपैड तक सुसज्जित सड़क परियोजना की घोषणा की







— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) January 23, 2023





इससे पहले गडकरी दतिया पहुंचे और वहां श्री पीतांबरा मंदिर पहुंचकर मां बगलामुखी देवी के दर्शन और पूजन किए। उन्होंने वंखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गडकरी की अगवानी की। गडकरी ने पीतांबरा मंदिर क्षेत्र को भी एक बड़ी सौगात दी। गडकरी ने पीतांबरा मंदिर के सामने लगभग 2 किलोमीटर लंबा ओवर ब्रिज बनाने का ऐलान भी किया। साथ ही पीतांबरा देवी के उत्तर द्वार से हेलीपैड तक सुसज्जित सड़क परियोजना की घोषणा की। यह सड़क लगभग 5 किलोमीटर लंबी होगी। केंद्रीय मंत्री के इस एलान का मां पीतांबरा देवी मंदिर के व्यवस्थापक वीडी पाराशर ने स्वागत किया। उन्होंने कहा इस सड़क के बनने से श्रद्धालुओं को मंदिर पहुंचने में आसानी होगी। 



MP News एमपी न्यूज Gadkari gave many gifts to Madhya Pradesh will connect Orchha with Ayodhya CM Shivraj also announced मध्यप्रदेश को गडकरी ने दी कई सौगात ओरछा को अयोध्या से जोड़ेंगे CM शिवराज ने भी की घोषणा