मध्यप्रदेश में मिशन-2023 में टारगेट 19 हजार बूथ, आदिवासी और मुस्लिम से बढ़ाओ प्यार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में मिशन-2023 में टारगेट 19 हजार बूथ, आदिवासी और मुस्लिम से बढ़ाओ प्यार

अरुण तिवारी, BHOPAL. बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में अगले विधानसभा चुनाव में जीत के नुस्खे को तैयार  करने की रेसिपी बताई गई। मिशन 2023 में 19 हजार बूथ पर फोकस का टारगेट दिया गया। इसके अलावा हर बूथ पर 51 फीसदी वोट लाने को जरूरी किया गया।





19 हज़ार बूथ, 50 सीटों पर नजर  





बीजेपी ने 19 हजार हारे हुए बूथों पर जीत का टारगेट दिया है। प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर वीडी शर्मा ने नेताओं को दिल्ली के स्पष्ट निर्देशों को समझा दिया। प्रदेश में बीजेपी की जीत में 19 हज़ार बूथ और 50 सीटें ही अहम भूमिका निभाने वाली हैं। इन 19 हजार बूथ में 14 हजार बूथ पार्टी लंबे समय से हार रही है, वहीं 5 हजार बूथ 2018 में पार्टी हारी थी। नेताओं से ये साफ तौर पर कह दिया गया कि ये बूथ जीतेंगे तभी चुनाव जीतेंगे।





एसटी-एससी, मुस्लिमों पर फोकस 



 



बीजेपी ने तय कर दिया है कि हर बूथ पर 51 फीसदी वोट लाना आवश्यक है। उस बूथ पर पन्ना प्रमुख से लेकर मंत्री तक की जवाबदेही तय की गई है। 51 फीसदी वोट बढ़ाने के लिए एससी, एसटी और मुस्लिमों को बीजेपी के पाले में लाने को कहा गया गई। हरे हुए 19 हज़ार बूथों में इन वर्गों की संख्या ज्यादा है।





यह खबर भी पढ़ें











अबकी बार 200 पार





वीडी शर्मा ने बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष यही चाहते हैं कि पार्टी बड़ा लक्ष्य हासिल करे ताकि 2024 में भी जीत का रास्ता तय हो सके। इन हारे हुए 19 हज़ार बूथों पर जीत हासिल कर ली 200 पार का टारगेट हासिल हो जाएगा।





जी-20 को भुनाओ





केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जी 20, प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की कामयाबी को प्रदेश भर में भुनाना चाहिए। निवेश से रोजगार बढ़ेगा जिससे युवा आकर्षित होंगे। दिल्ली ने विधानसभा चुनाव में जीत का जो रोडमैप दिया है उस पर हर कार्यकर्ता को अमल करना है। 





मुस्लिम वर्ग के बीच में मुस्लिम हितैषी छवि बनाने पर भी जोर





कार्यसमिति की बैठक में इशारों-इशारों में ये भी तय कर दिया गया कि चुनाव का चेहरा नरेंद्र मोदी रहेंगे। साथ ही उनकी गरीब कल्याण की योजनाओं के जरिए ही वंचित वर्ग को लुभाया जा सकता है। मुस्लिम वर्ग के बीच में मुस्लिम हितैषी छवि बनाने पर भी जोर दिया गया।





उमा भारती की आगामी चुनाव में रहेगी अहम भूमिका!





मुख्यमंत्री से हटने के बाद पहली बार उमा भारती पहली बार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पहुंची। उमा भारती के लिए प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कुर्सी छोड़ी। उमा 40 मिनट बैठी रहीं, वे सिंधिया के भाषण के बाद चली गई। जाते-जाते अनूप मिश्रा को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले गईं। उमा प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की सदस्य नहीं हैं। ऐसे में उन्हें बैठक में बुलाकर संदेश दिया गया है कि उमा भारती की आगामी विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका हो सकती है। 





जनता के बीच जाए, सोशल मीडिया पर उपस्थिति दिखाएं





मुरलीधर राव ने कार्यकर्ताओं से कहा बीजेपी ने आप लोगों को बहुत कुछ दिया है, ऐसे में आप बीजेपी के सबसे बड़े हितग्राही हो। मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं सरकार की उपलब्धियां बताएं। 200 दिन का कार्यक्रम बनाया। जो प्रवास नहीं करेगा सोशल मीडिया में सक्रिय नहीं होगा उसकी खैर नहीं।



 



MP News एमपी न्यूज Mission-2023 in Madhya Pradesh 51 percent vote on booth target 19 thousand increase love with tribal Muslim मध्यप्रदेश में मिशन-2023 बूथ पर 51 फीसदी वोट टारगेट 19 हजार बूथ