मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के जरिए सीधी भर्ती में भी देगा न्यूनतम अंकों में 10% की छूट 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के जरिए सीधी भर्ती में भी देगा न्यूनतम अंकों में 10% की छूट 

योगेश राठौर, INDORE. मप्र लोक सेवा आयोग पीएससी अब आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग यानि ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को सीधे इंटरव्यू के जरिए होने वाली भर्ती परीक्षा में भी न्यूनतम आंकों में दस फीसदी की छूट देगा। इस संबंध में सूचना जारी करते हुए आयोग ने कहा है कि अब इन अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम अंक 31 फीसदी होंगे। यह छूट अभी मप्र के मूल निवासी अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग गैर क्रीमीलेयर और दिव्यांग आवेदकों को ही दी जाती थी, लेकिन अब पीएससी ईडब्ल्यूएस वालों को भी यह छूट देगा।





आगामी सभी चयन प्रक्रिया में यह प्रावधान लागू किया जाएगा 





पीएससी ने जारी सूचना में कहा है कि यह प्रावधान आगामी सभी चयन परिणाम केवल सीधे इंटरव्यू के जरिए की जाने वाली चयन प्रक्रिया में किया जाएगा। मप्र सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 22 सितंबर 2022 को जारी पत्र के आधार पर आयोग द्वारा यह प्रावधान किए गए हैं। 





यह खबर भी पढ़ें











इसके पहले लिखित परीक्षा में भी कर चुका है प्रावधान





इसके पहले आयोग ने मप्र शासन के पत्र के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए भी न्यूनतम अंकों में ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए दस फीसदी छूट देने का प्रावधान किया था। इसके बाद इनके लिए 40 फीसदी की जगह 30 फीसदी अंक न्यूनतम पासिंग मार्क कर दिए गए थे। 





स्टेट इंजीनियरिंग परीक्षा में कर दी थी चूक





उधऱ पीएससी ने हाल ही में स्टेट इंजीनियरिंग परीक्षा के रिजल्ट को लेकर ईडब्ल्यूएस कोटे को लेकर भारी चूक कर दी थी। जिसके बाद उन्हें संशोधित रिजल्ट जारी करना पड़ा था और इसमें सात अभ्यर्थी बाहर हुए और 12 नए पास घोषित किए गए।



MP News एमपी न्यूज MPPSC new provision in direct recruitment 10 percent relaxation for EWS candidates minimum marks of EWS candidates 31 percent एमपीपीएससी का सीधी भर्ती में नया प्रावधान ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 10 फीसदी छूट ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के न्यूनतम अंक 31 फीसदी