मप्र विधानसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले प्रत्याशी मंदिरों में कर रहे खास पूजा, पीतांबरा पीठ से लेकर महाकाल मंदिर तक हो रही बुकिंग

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र विधानसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले प्रत्याशी मंदिरों में कर रहे खास पूजा, पीतांबरा पीठ से लेकर महाकाल मंदिर तक हो रही बुकिंग

BHOPAL. परीक्षा से पहले या रिजल्ट आने से पहले विद्यार्थी मंदिरों में नतमस्तक होते नजर आते हैं। नेताओं का हाल भी जुदा नहीं है। मप्र विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद अब प्रत्याशी भी प्रसिद्ध मंदिरों में खास पूजा और अनुष्ठान कराने में व्यस्त हैं। वे ईश्वर से चुनाव में अपनी जीत की कामना कर रहे हैं। इन प्रत्याशियों में मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। ये नेता दतिया जिले के पीतांबरा पीठ से लेकर उज्जैन के महाकाल मंदिर तक विशेष पूजा और अनुष्ठान के लिए बुकिंग तक करा रहे हैं।

क्या है इन देवी-देवताओं का महत्व

  • दतिया जिले में स्थित पीतांबरा पीठ में मां बगुलामुखी का मंदिर है। मां बगुलमुखी के बारे में कहा जाता है कि वे राजसत्ता, शत्रु पर विजय और समृद्धि की देवी हैं। यही वजह है कि मप्र चुनाव के रिजल्ट से पहले यहां प्रत्याशी खास अनुष्ठान के लिए पहुंच रहे हैं।
  • उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल विराजमान हैं। बाबा महाकाल के बारे में कहा जाता है कि इनके दर्शन-पूजन के बिना सत्ता की चाबी नहीं मिलती। यही वजह है कि कांग्रेस-बीजेपी के प्रत्याशी यहां लगातार पहुंच रहे हैं।

हाल के दिनों में ये नेता पहुंचे

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान सतना की मैहर में मां शारदा मंदिर और उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर के दर्शन कर चुके हैं। सोमवार को उन्होंने औबेदुल्लागंज में गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद वे सलकनपुर देवी धाम पहुंचे।
  • कुछ दिन पहले हरदा से बीजेपी प्रत्याशी और कृषि मंत्री कमल पटेल पहले उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर दरबार पहुंचे और फिर दतिया जिले में स्थित पीतांबरा पीठ में मां बगुलामुखी के दरबार में पहुंचे।
  • रहली से बीजेपी प्रत्याशी व पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने हाल ही में पुणे के पास अष्टविनायक के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने थ्योर में श्री चिंतामणि गणेश, राजनांदगांव में श्री महागणपति, ओझर में विघ्नहर्ता गणपति व लेंयादरी में गिरिजात्मज गणपति के दर्शन किए।
  • मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हाल ही में दतिया में मां पीतांबरा मंदिर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने शिव मंदिर में पूजा की।
  • इंदौर विधासनभा क्र.1 से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में ओंकारेश्वर में नर्मदा परिक्रमा की। वे इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर में भी पूजा कर चुके हैं।
  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वोटिंग के बाद पड़ाव के हनुमान मंदिर में पूजा की। उन्होंने हाल ही में महामंडलेश्वर मां कनकेश्वरी देवी का आशीर्वाद भी लिया।
  • केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल हाल ही में अयोध्या पहुंचे और सरयू तट पर पूजा की। वे श्री रामजानकी वनगमन पदयात्रा में भी शामिल हुए।
  • बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रकाश पर्व पर भोपाल हमीदिया रोड स्तिथ गुरूद्वारे में मत्था टेका। इससे पहले उन्होंने खजुराहो के मतंगेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की।
  • श्योपुर विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी बाबू जंडेल वोटिंग के बाद राजस्थान के खाटू श्याम पहुंचे और पूजा की।
MP News एमपी न्यूज MP Assembly elections मप्र विधानसभा चुनाव candidates are doing special puja in temples from Pitambara Peeth to Mahakal temple bookings are being done for puja प्रत्याशी मंदिरों में कर रहे खास पूजा पीतांबरा पीठ से लेकर महाकाल मंदिर तक पूजा के लिए हो रही बुकिंग