मध्यप्रदेश में बगावत पर पीसीसी चीफ कमलनाथ बोले- कोई नहीं बोलता कि हम हारने वाले हैं, दो-तीन दिन में दूसरी सूची आएगी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में बगावत पर पीसीसी चीफ कमलनाथ बोले- कोई नहीं बोलता कि हम हारने वाले हैं, दो-तीन दिन में दूसरी सूची आएगी

BHOPAL. भोपाल में मीडिया से बातचीत करते हुए पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमने 144 प्रत्याशियों की सूची जारी की। हमारे पास चार हजार आवेदन आए थे। चर्चा के बाद एक राय से सूची जारी की। चार हजार लोगों में सभी कहते हैं कि मैं चुनाव जीतने वाला हूं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने राजनीतिक जीवन में आज तक कोई नहीं मिला कि जो कहे कि मैं चुनाव हारने वाला हूं। यह हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती थी। उन्होंने कहा कि बाकी सीटों पर नाम दो से तीन दिन में हम घोषित कर देंगे। काफी सीटों पर चर्चा हो गई है। कुछ सीटें बची हैं, जिन पर चर्चा होना है।

हम एक-एक सीट नहीं पूरे जिले को देखते हैं

टिकट के बाद बगावत करने वाले नेताओं के डैमेज कंट्रोल को लेकर कमलनाथ ने कहा कि सभी लोग मुझसे चर्चा कर रहे हैं। आज एक हजार लोग मुझसे मिले। हमें सभी चीजें देखनी पड़ती है। जातीय समीकरण है। यदि एक सीट पर अच्छा प्रत्याशी है, लेकिन हमारा जातीय समीकरण नहीं है हमारा लक्ष्य सामाजिक न्याय का है। हम एक-एक सीट पर नहीं जाते। हम पूरे जिले को देखते हैं।

सभी बातों पर ध्यान देना पड़ता हैः कमलनाथ

10 हजार से अधिक मतों से हारने वालों के टिकट काटने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की एक सीट उदाहरण है। वहां एक सीट पर 25 हजार वोट से हार हुई थी, लेकिन वह सीट हमने फिर 25 हजार वोटों से जीत ली। यह सही है कि हम यह देखते है कि कितने वोट से कोई प्रत्याशी हारा, लेकिन यह भी देखते है कि उसकी वजह क्या है। तीसरे प्रत्याशी ने कांग्रेस या बीजेपी किसके वोट काटे। इन सभी बातों पर ध्यान देना पड़ता है।

यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है

कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव केवल किसी प्रत्याशी या पार्टी का नहीं है। यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। मैंने अपने 45 साल के राजनीतिक करियर में इस प्रकार के चुनाव का सामना नहीं किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है। यहां शिक्षा, स्वास्थ्य सभी व्यवस्था चौपट हो गई है। मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार में नबंर वन है। पैसे लो काम लो। मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या तो भ्रष्टाचार का गवाह है। बीजेपी कितना भी गुमराह कर ले। शिवराज जी कितनी भी कलाकारी कर लें। आज का मतदाता और 10 साल के मतदाता में बहुत अंतर है। आज का मतदाता जागरूक है।

बुदनी में कलाकार वर्सेस कलाकार

बुदनी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने रामायण-2 सीरियल में अभिनय करने वाले विक्रम मास्ताल को टिकट देने पर कमलनाथ ने कहा कि मैं सोचता हूं कि दोनों की डिबेट कराना चाहिए कि कौन बड़ा कलाकार है। इसमें शिवराज जी हमारे विक्रम मस्ताल को हरा देंगे। क्योंकि वो भी बड़े कलाकार हैं। कमलनाथ ने बीजेपी के शक्ति सम्मेलन पर कहा कि अब सभी कलाकारी करेंगे। जनता इनको समझ चुकी है। प्रदेश की स्थिति क्या है।

Madhya Pradesh MP News दो-तीन दिन में दूसरी सूची आएगी कोई नहीं बोलता कि हम हारने वाले हैं बगावत पर कमलनाथ बोले second list will come in two-three days no one says that we are going to lose Kamal Nath said on the rebellion एमपी न्यूज मध्यप्रदेश