दिल्ली में होगी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की समीक्षा, बैठक में जाने से पहले EVM को लेकर बोले भूपेश बघेल

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
दिल्ली में होगी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की समीक्षा, बैठक में जाने से पहले EVM को लेकर बोले भूपेश बघेल

गंगेश द्विवेदी, RAIPUR.छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार की समीक्षा शुक्रवार को दिल्ली में होगी। कांग्रेस की समीक्षा बैठक में भूपेश बघेल, पीपीसी चीफ दीपक बैज और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को बुलाया गया है। बैठक में हार की समीक्षा के साथ ही नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी चर्चा हो सकती है। इधर दिल्ली रवाना होने से पहले भूपेश बघले ने EVM को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा।

चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार

बता दे कि छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। भूपेश बघेल तो जीते लेकिन कांग्रेस के 37 विधायक चुनाव हार गए, इस चुनाव में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और कई मंत्रियों की हार हुई हैं। वहीं बात वोट प्रतिशत की, तो वो कांग्रेस का केवल 0.86% ही घटा है। ऐसे में पार्टी के नेता नई रणनीति के साथ जनता के बीच जाना चाहते हैं, ताकि लोकसभा चुनाव के लिहाज से वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस दो तिहाई सीटों पर हारी है। बीजेपी को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं। वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के खाते में 1 सीट गई है। कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका सरगुजा और रायपुर संभाग में लगा है। यहां सभी सीटें कांग्रेस के हाथ से निकल गईं।

बीजेपी को बड़ी जोर से मिर्ची लगती है : भूपेश

हार की समीक्षा बैठक में शामिल होने निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान एयरपोर्ट पर भूपेश बघेल ने कहा, "जैसे ही EVM के बारे में कुछ भी बोलो बीजेपी को बड़ी जोर से मिर्ची लगती है। इतनी जोर से मिर्ची क्यों लगती है? कुछ न कुछ तो कारण होगा।

प्रदेश प्रभारी और प्रदेशाध्यक्ष पर भी चर्चा

बताया जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बैठक में प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्‍यक्ष के बारे में भी चर्चा हो सकती है। कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि फिलहाल जो हालात हैं, उसे देखते हुए संगठन में बदलाव की संभावना कम है। अब इसी नेतृत्व के साथ लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कांग्रेस कर रही है।

कांग्रेस की बैलेंस शीट फरार : चंद्राकर

बीजेपी के सीनियर विधायक अजय चंद्राकर ने ट्वीट किया कि, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लोग हार की समीक्षा के लिए दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन दिल्ली को हार की समीक्षा से ज्यादा रुचि पांच सालों के हिसाब-किताब में रहती है पर शायद कांग्रेस की बैलेंस शीट फरार है।

Raipur News रायपुर न्यूज Reviews Congress Defeat Congress Defeat in Chhattisgarh PPS Chief Deepak Baij Bhupesh Baghel Statements and more कांग्रेस की हार पर समीक्षा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पीपीसी चीफ दीपक बैज EVM पर भूपेश बघेल का बयान