सपा प्रवक्ता ने कहा जितनी हमारी हैसियत MP में, उतनी कांग्रेस की UP में, मप्र में कांग्रेस-सपा में सब कुछ ठीक नहीं?

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
सपा प्रवक्ता ने कहा जितनी हमारी हैसियत MP में, उतनी कांग्रेस की UP में, मप्र में कांग्रेस-सपा में सब कुछ ठीक नहीं?

BHOPAL. मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी द्वारा उन सीटों पर टिकट जारी करने पर जहां कांग्रेस ने भी प्रत्याशी खड़ा किया है पर राजनीतिक गलियारों में उहापोह की स्थिति बन गई है कि क्या कांग्रेस और सपा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।

सपा ने 7 जिले की एक-एक सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश चुनाव में कल जारी सूची में 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। सपा ने 7 जिले की एक-एक सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं सीधी जिले की 2 सीट पर टिकट फाइनल किया है। जिन जिलों में एक एक सीट पर टिकट दिए गए हैं वो हैं निवाड़ी, छतरपुर, दतिया, सिंगरौली, रीवा, छतरपुर और बालाघाट।

कांग्रेस-सपा में सब कुछ ऑल इज वेल..?

समाजवादी पार्टी ने जिन सीटों पर टिकट फाइनल किया है उसमें कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस पहले से ही प्रत्याशी उतार चुकी है। यह सीट हैं भंडार की सुरक्षित सीट, चितरंगी की सुरक्षित सीट इसके अलावा राजनगर, बिजावर और कटंगी सीट। यह पांच ऐसी सीट हैं जहां मौजूदा स्थिति में कांग्रेस का भी अपना प्रत्याशी है और समाजवादी पार्टी का भी अपना प्रत्याशी है। इनमें से चार ऐसी सीट हैं जहां समाजवादी पार्टी ने कल अपना प्रत्याशी उतारा है।

हमारी पार्टी ने 2003 में 7 सीट जीती थीः फखरुल हसन

सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद के अनुसार ये बराबरी का मुकाबला है। उन्होंने कहा 'जितनी हैसियत हमारी मध्य प्रदेश में है वही हैसियत कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में है। अगर हमारा गठबंधन 2024 चुनाव के लिए हो रहा है और उसमें कांग्रेस पार्टी बड़ी संख्या में सीट मांग रही हैं तो उसके पहले कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाते हुए हमें भी राजनीतिक भागीदारी मध्य प्रदेश में देनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हमने एक महत्वपूर्ण सीट जीती थी। जिसको हमने समर्थन भी कमलनाथ सरकार को दिया था इसके अलावा हमारी पार्टी ने 2003 में 7 सीट जीती थी। इस मामले में यूपी कांग्रेस के जिम्मेदारों का कहना है कि यूपी में हम अपनी 80 सीटों की तैयारी कर रहे हैं, बाकी गठबंधन और सीट बंटवारे का विषय केंद्रीय नेतृत्व का है और वो ही सारी चीजें तय करेगा।

our status is as much in MP as that of Congress in UP SP spokesperson Madhya Pradesh कांग्रेस-सपा में सब कुछ ठीक नहीं? उतनी कांग्रेस की UP में जितनी हमारी हैसियत MP में मध्यप्रदेश सपा प्रवक्ता is everything not right in Congress-SP