छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का बयान, कहा- दूसरे राज्यों से बेहतर प्रदेश की अर्थव्यवस्था, राजभवन में रुके विधेयकों को लेकर क्या बोले

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का बयान, कहा- दूसरे राज्यों से बेहतर प्रदेश की अर्थव्यवस्था, राजभवन में रुके विधेयकों को लेकर क्या बोले

शिवम दुबे, RAIPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को अन्य राज्यों से बेहतर बताया है। इसके साथ ही एमपी के बालाघाट के स्ट्रांग रूम को लेकर सवाल खड़े किए हैं। सीएम बघेल ने राजभवन में रुके विधेयकों को लेकर भी बयान दिया है। सीएम ने कहा है कि राज्यपालों को स्वयं निर्णय करना चाहिए कि उन्हे क्या करना है। दरअसल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली रवाना हो गए हैं। उससे पहले रायपुर के विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान सभी मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पुस्तक का विमोचन होना है, जिसके कार्यक्रम में आमंत्रण मिला है। जिसमें सम्मिलित होने जा रहा हूं।

बीजेपी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी ने कांग्रेस के कर्जमाफी को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार के कर्जमाफी से केवल राज्य पर कर्ज का बोझ आएगा। जिसपर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि हमने प्रदेश की पांच साल सेवा की है। साथ ही सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था अन्य राज्यों से बेहतर बताया है।

राज्यपाल स्वयं निर्णय लें

सीएम ने चर्चा में राज्यपालों के विधेयक रोकने पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी मामले को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी सभी राज्यपालों के लिए है। यहां के राज्यपाल के लिए भी है। राज्यपाल को इसका संज्ञान लेना चाहिए। विधेयक को लेकर जो वो स्वयं करना चाहते हैं, उन्हें करना चाहिए।

एमपी के बालाघाट में किसके दबाव पर खुला स्ट्रांग रूमः भूपेश

बीजेपी नेता पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के अवैध कब्जा वाले ट्वीट पर CM भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि MP के बालाघाट में कलेक्टर ने बैलेट पेपर खुलवा दिया है। BJP यहां हल्ला कर रही है और अधिकारियों पर दबाव बना रही है। गलत काम ये लोग खुद करते है आरोप दूसरों पर मढ़ते हैं। सीएम ने कहा कि ED और IT का अधिकारियों पर इतना दबाव है उससे बड़ा दबाव किसी का नहीं हो सकता है। बालाघाट में जो हुआ उसके बारे में BJP कुछ बताए कि यह किसके दबाव में किया? आखिर किसका दबाव था कि पूरा स्ट्रांग रूम खुलवा दिया गया।

PM मोदी के युगपुरुष पर बोले भूपेश

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के द्वारा PM मोदी को बताया युगपुरुष बताने के बयान पर सीएम भूपेश ने कहा कि जगदीप धनकड़ सही कह रहे हैं। आजादी की लड़ाई में गुजरात से दो सपूत महात्मा गांधी और सरकार पटेल के रूप में निकले है। उनके कामों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। सीएम भूपेश आगे चुटकी लेते हुए कहा कि अभी चार लोग निकले हैं दो बेचने वाले,दो खरीदने वाले।

Chhattisgarh CG News सीजी न्यूज छत्तीसगढ़ CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल state's economy better than other states also spoke about stalled bills दूसरे राज्यों से बेहतर प्रदेश की अर्थव्यवस्था रुके विधेयकों को लेकर भी बोले