Weather Report : लगातार चार दिन होगी बारिश, जानें कौन से 5 राज्यों में है अलर्ट

मौसम विभाग ने चार दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें उत्तर-पश्चिम में हल्की से मध्यम बारिश होगी, वहीं मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले 4 दिनों तक बारिश की संभावना बन रही है...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Weather Report : मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश सहित 5 राज्यों में आने वाले 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। केरल के वायनाड जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है, वहीं एर्नाकुलम, त्रिशूर, कन्नूर और कोझिकोड इलाकों में ज्यादा बरसात की आशंका है। लक्षद्वीप के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वायनाड जिले में 30 जुलाई को तेज बारिश और भूस्खलन में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। मौसम विभाग ने वायनाड और कोझिकोड में फिर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका जताई है।

मध्यम बारिश : उत्तर और पश्चिम भारत

अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं, पंजाब-हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट से वर्षा हो सकती है।

भारी बारिश : पश्चिम-मध्य भारत

अगले सात दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कोंकण, गोवा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश संभव है। 16 से 21 अगस्त के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में, 18 से 21 अगस्त के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश, 18 से 20 अगस्त के दौरान विदर्भ, कोंकण और गोवा में और 15 से 21 अगस्त के दौरान छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है।

भारी बारिश : पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत

आने वाले सप्ताह में पूर्वी भारत में मध्यम बारिश होने की संभावना है। 24 घंटे में उप-हिमालयी और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 15 से 18 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल के तटवर्ती क्षेत्र, 15 से 21 अगस्त बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, 15 से 20 अगस्त में झारखंड, 15 से 19 अगस्त के दौरान ओडिशा और 19 से 21 अगस्त में असम और मेघालय में बारिश की संभावना जताई है।

भारी बारिश : दक्षिण भारत

मौसम विभाग ने 15 से 19 अगस्त के तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई है। 15 से 17 अगस्त में केरल और माहे में, 16 को रायलसीमा और 15 से 16 अगस्त को दक्षिण कर्नाटक में भारी से भारी बरसात हो सकती है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

weather report मध्यप्रदेश 5 राज्यों में बारिश का अलर्ट