Expensive Wedding : अनंत अंबानी की शादी से पहले हुईं दुनिया की सबसे महंगी शादी

अंबानी ने इस शादी में करीब 350 मिलियन डॉलर का खर्चा किया है। शादी में इंटरनेशनल सेलिब्रिटी शामिल हुए थे, जिन्होंने एक परफॉर्मेंस के करोड़ों लिए थे। लेकिन क्या आपको पता है कि अंबानी परिवार से पहले सबसे महंगी शादी किसने की थी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
expensive wedding
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अनंत अंबानी की शादी के चर्चा देश ही नहीं दुनिया में हो रही है। अंबानी परिवार की शाही शादी के हर पल को अपनी आंखों से देखा होगा। ये मौका यकीनन परिवार के लिए बहुत ही खास पल होता है। शादी की रॉयल तस्वीरें देश-दुनिया के हर कोने में देखने को मिली। सभी मेहमान बहुत ही खूबसूरत तरीके से सज-धजकर शादी में गए थे। अंबानी ने इस शादी में करीब 350 मिलियन डॉलर का खर्चा किया है। शादी में इंटरनेशनल सेलिब्रिटी शामिल हुए थे जिन्होंने एक परफॉर्मेंस के करोड़ों लिए थे। लेकिन क्या आपको पता है कि अंबानी परिवार से पहले सबसे महंगी शादी किसने की थी।

सबसे महंगी शादी का रिकॉर्ड

दुनिया की सबसे महंगी शादी के रिकॉर्ड हिंदुस्तानी के नाम पर ही है। लेकिन कहा जाता है कि प्रिंस चार्ल्स और डियाना की शादी दुनिया की सबसे महंगी शादी थी। इस शादी में 110 मिलियन डॉलर खर्च किए गए थे।

ेि

तेल अरबपति के बेटे सईद गुटसेरीव 28, ने मास्को में 20 साल छात्रा खादीजा उझाखोव्स से शादी की। और यह बेहद शानदार शादी थी। दुल्हन ने एक अत्यधिक अलंकृत हाउते कोउचर एली साब गाउन पहना था। शादी को सबसे महंगी शादी कहा जाता है। वहीं सबसे महंगी शादी में अंबानी परिवार का नाम भी शामिल हो गया है। लेकिन सवाल अभी भी यही है कि आखिर दुनिया की सबसे महंगी शादी कौन सी है।

ये खबर भी पढ़ें...

एमपी के राकेश सातनकर ने अनंत, राधिका की शादी में बांसुरी बजाकर जलवा बिखेरा

सबसे महंगी शादी किसकी

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार दुनिया की सबसे महंगी शादी किसी भारतीय ने की है। रिकॉर्ड्स के हिसाब से इसका टैग स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल को जाता है। कहा जाता है कि वनिषा मित्तल ने साल 2004 में इन्वेटमेंट बैंकर अमित भाटिया से शादी रचाई थी। भारत ही नहीं उनकी शादी फ्रांस में भी हुई थी।

्े्

कितना खर्चा हुआ शादी में

लक्ष्मी मित्तल की बेटी की शादी का इवेंट 6 दिनों तक वर्सेल्स में चला था। खास बात यह थी कि एंगेजमेंट सेरेमनी का कार्यक्रम पैलेस ऑफ वर्सेल्स में हुआ था और इस पैलेस में प्राइवेट इवेंट था। इस शादी में करोड़ों खर्च हुए थे। अपनी बेटी की शादी में मित्तल ने पानी की तरह पैसा बहाया था। उनकी शादी में 55 मिलियन डॉलर खर्च किया था। आज की तारीख में अगर इसे रुपए के हिसाब से देखें तो 450 करोड़ रुपए होता है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शादी Anant Radhika Wedding अनंत अंबानी और राधिका की शादी expensive wedding दुनिया की सबसे महंगी शादी