आत्मानंद स्कूल के प्रिंसिपल की काली करतूत, 5 साल की बच्ची के साथ कर डाली ऐसी हरकत...

Swami Atmanand School : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रिंसिपल ने 5 साल की बच्ची की पिटाई कर दी।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Atmanand School principal did bad thing 5 year old girl
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Swami Atmanand School : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रिंसिपल ने 5 साल की बच्ची की पिटाई कर दी। प्रिंसिपल के इस हरकत के बाद कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की है। 

कलेक्टर अवनीश शरण के आदेश के बाद प्रिंसिपल चितरंजन कुमार राठौर और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO) को पद से हटा दिया गया है। कलेक्टर ने प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की सिफारिश भी की है। बताया जा रहा है कि बड़ी बहन के सामने ही प्रिंसिपल राठौर ने बच्ची को फटकार लगाते हुए थप्पड़ मारा था। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। डांट और मार से बच्ची घबराई हुई है। इसके बाद बड़ी बहन और परिजनों ने मामले की कलेक्टर से शिकायत की थी।

बच्ची क्लास में रोने लगी तो जड़ दिया थप्पड़

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों एक युवती अपनी छोटी बहन को लेकर पचपेड़ी स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल आई थी। इस दौरान वह बच्ची को क्लास रूम में छोड़कर कुछ देर के लिए क्लास रूम से बाहर चली गई। तभी बच्ची रोने लगी। वापस आकर बड़ी बहन उसे शांत करा रही थी। इस दौरान क्लास रूम में प्रिंसिपल चितरंजन कुमार राठौर पहुंच गए। उन्होंने बच्ची डांट-फटकार लगाते हुए गाल में तमाचा जड़ दिया। ये सब क्लास रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बच्ची घबराती हुई क्लास से बाहर निकल गई।

एक्शन मोड में नजर आए कलेक्टर

बच्ची से बदसलूकी का वीडियो और शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की। मस्तूरी विकासखंड के विद्यालयों में नियंत्रण नहीं रख पाने के कारण बीईओ शिवराम टंडन को प्रभार से हटा दिया है। उनकी जगह एरमशाही शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला के प्राचार्य ईश्वर प्रसाद सोनवानी को नया बीईओ नियुक्त किया गया है।
इसके साथ ही बिना कारण जाने बालिका के साथ सख्त व्यवहार किए जाने पर नाराज कलेक्टर ने प्राचार्य पद से मुक्त करते हुए बीईओ कार्यालय मस्तूरी में उपस्थिति देने आदेशित किया है। वहीं उनके खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव रायपुर लोक शिक्षण संचालक को भेजा गया है।
Swami Atmanand School स्वामी आत्मानंद स्कूल आत्मानंद स्कूल Swami Atmanand School Chhattisgarh Chhattisgarh Swami Atmanand School Swami Atmanand School Chattisgarh