कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में हिंदू बच्चों को पढ़ा रहे थे ईसाई धर्म का पाठ! मचा हंगामा

Ambikapur Carmel Convent School : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सरगुजा जिले जानेमाने स्कूल में हंगामा मच गया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Carmel Convent School Hindu children taught Christian religion ambikapur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ambikapur Carmel Convent School :  छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सरगुजा जिले जानेमाने स्कूल में हंगामा मच गया। वहीं स्कूल की व्यवस्था पर भी गंभीर आरोप लगे है। स्कूल में यह हंगामा हिंदू संगठनों द्वारा किया गया है।

स्कूल में हिंदू संगठनों ने जमकर किया हंगामा

दरअसल, हिंदू संगठनों से जुड़े हुए लोगों को यह शिकायत मिली थी कि स्कूल में छात्र- छात्राओं से ईसाई धर्म का पाठ पढ़ाया जाता है। गांधी जयंती की छुट्टी के दिन भी छात्र- छात्राओं को स्कूल बुलाकर ईसाई धर्म का पाठ पढ़ाया गया। ऐसी शिकायत मिलने के बाद हिन्दू संगठन के लोग स्कूल पहुंच गए।

इस दैरान स्कूल में हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही स्कूल की व्यवस्था पर गंभीर आरोप लगाया। हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि, स्कूल में बच्चों से ईसाई धर्म का पाठ पढ़ाया जाता है। इसे लेकर कोई नियम नहीं बनाया गया है।

 

हिंदू संगठनों में आक्रोश

इसे लेकर हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश देखा गया। स्कूल में हंगामा के बाद स्कूल की मनमानी के खिलाफ संगठनों ने इसकी शिकायत की। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और पुलिस की टीम स्कूल पहुंची। इस दौरान स्कूल पहुंचे बच्चों को प्रशासन ने घर वापस भिजवाया। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा ने जांच के बाद कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि, अपनी मनमानी की वजह से अक्सर सुर्खियों में बना रहता है शहर का कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल। 

 

The Sootr Links 

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां यहां क्लिक करें

Ambikapur Carmel Convent School Carmel Convent School कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में हिंदू बच्चों को पढ़ा रहे थे ईसाई धर्म का पाठ कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ा रहे थे ईसाई धर्म का पाठ taught Christian religion in Carmel Convent School