सुकमा में बड़ा ऑपरेशन, फाॅर्स ने नक्सलियों को घेरा... जारी है फायरिंग

Sukma Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सुकमा के जंगल में जवान- नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Firing between jawans and Naxalites in Sukma
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sukma Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सुकमा के जंगल में जवान- नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जवानों की टीम सुबह से ही बड़े सर्च अभियान पर निकली हुई थी। इस दौरान जंगल में जवानों को मौजुद देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। 

जंगल में गोलीबारी जारी

बोत्तलंका इरापल्ली के घोर नक्सल इलाके के जंगल में डीआरजी,सीआरपीएफ समेत पुलिस की टीम सर्च अभियान पर निकली थी। इस दैरान जवानों को मौजुद देखकर नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों के फायरिंग का मुहंतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी जमकर फायरिंग शुरु कर दी। बता दें कि जंगल में फायरिंग अभी भी जारी है। 

 

कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर

मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि बोत्तलंका इरापल्ली में जवानों का ऑपरेशन जारी है। लगातार नक्सलियों पर फायरिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ओर से लगातार गोलबारी जारी है। एसपी लगातार जवानों के सम्पर्क में बनाए हुए।

 

नक्सलियों का खात्मा करने का है लक्ष्य

प्रदेश में नए सरकार के आने से जवानों में भी जोश भर गया है। पॉवर में आने के बाद जवान नक्सली हिंसा का खात्मा करने लगातार नई-नई रणनीतियां बना रहे है। इसके साथ ही जवान लगातार नक्सलियों के कोर इलाकों में घुसकर सर्च ऑपरेशन कर रहे है। जवानों के इस कार्रवाई में फोर्स लगातार नक्सलियों को ढेर कर रही है।

पुनर्निवास का योजना भी सफल हो रहा

इसके साथ ही जवान नक्सलियों को हिंसा का रास्ता छोड़कर साधारण जीवन जीने का मौका दे रहे है। नक्सलियों के पुनर्निवास के लिए जवान बस्तर के चप्पे-चप्पे में अभियान चला रहे है। बता दें कि जवानों के इस अभियान से प्रभावित होकर कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।

 

The Sootr Links 

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां यहां क्लिक करें

​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack Naxal Attacks in CG Naxal attack in CG Naxalites firing in Sukma naxal attack chhattisgharh naxal attack chhattisgarh naxal attack news CG Naxal Attack sukma naxal attack firing in sukma सुकमा में बड़ा ऑपरेशन Firing between jawans and Naxalites in Sukma