छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर अटक गई कांग्रेस, नहीं हो पा रहा पैसों का लेनदेन, अजय चंद्राकर का बड़ा आरोप

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर अटक गई कांग्रेस, नहीं हो पा रहा पैसों का लेनदेन, अजय चंद्राकर का बड़ा आरोप

RAIPUR. बीजेपी के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक अजय चंद्राकर ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की 90 की 90 सीटों पर अटक गई है, क्योंकि पैसों का लेन देने तय नहीं हो पाया है। कौन उम्मीदवार कितना पैसा देगा, इस पर बात नहीं बन पाई है। हालांकि, उनके बयान पर कांग्रेस ने भी तीखा हमला बोला और कहा कि पैसे देकर टिकट खरीदने का आरोप तो खुद उन्हीं पर है। बीजेपी धनपशुओं को टिकट देती है, कांग्रेस नहीं।

कांग्रेस की प्रत्याशियों की घोषणा में देरी को लेकर उठा मुद्दा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का ऐलान भले ही अब तक नहीं हुआ हो, लेकिन राजनीतिक दलों के बीच चुनावी घमासान शुरू हो चुका है। कभी मुद्दा सरकार की नीति, घोषणा या कामकाज बनता है, तो कभी चुनावी तैयारी को लेकर पार्टियों का। इस बार ये मुद्दा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने में पिछड़ी कांग्रेस को लेकर उठा है, दरअसल बीजेपी करीब एक महीने पहले 21 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। दूसरी लिस्ट के 50 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की कथित सूची सोशल मीडिया में दो दिनों से वायरल हो रही है, लेकिन अब तक कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की एक भी लिस्ट जारी नहीं हुई है और इसी बात को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर कटाक्ष कर रही है।

90 की 90 सीटों पर कांग्रेस अटकी हुई है

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर पहले भी कांग्रेस को घेर चुके हैं, एक बार फिर उन्होंने बयान दिया कि 90 की 90 सीटों पर कांग्रेस अटकी हुई है, क्योंकि ये तय नहीं हो पा रहा है कि किस सीट के लिए कौन कितना पैसा देगा, किसकी थैली में कितना वजन होगा, इस पर चर्चा हो रही है।

सीट खरीदने का आरोप तो खुद अजय चंद्राकर पर है

वहीं अजय चंद्राकर के इस बयान पर कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख ने तीखा पलटवार किया है, उन्होंने कहा कि पैसे देकर सीट खरीदने का आरोप तो खुद अजय चंद्राकर पर लगा हुआ है, वैसे भी इस बार उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं, ये भी पुष्ट नहीं हैं, बल्कि, पैसे लेकर टिकट देने की परंपरा बीजेपी में है, ना कि काग्रेस में।

ये पैंतरेबाजी जनता का दिल जीत पाती है या नहीं

चुनावी साल में बयानों के ऐसे तीर अनपेक्षित नहीं हैं, राजनीतिक पार्टियां विरोधियों के बयान को पलटकर उन्हीं पर दे मारने में महारत रखते हैं, लेकिन उनकी ये पैंतरेबाजी जनता का दिल जीत पाती है या नहीं, ये सिर्फ जनता जानती है। अगले तीन महीने बाद जनता का ये फैसला भी आ जाएगा।

छत्तीसगढ़ Chhattisgarh CG News सीजी न्यूज Ajay Chandrakar's big allegation Congress stuck on 90 seats money transaction not happening अजय चंद्राकर का बड़ा आरोप 90 सीटों पर अटक गई कांग्रेस नहीं हो पा रहा पैसों का लेनदेन