कैलाश विजयवर्गीय के 112 स्पाय वकील, कांग्रेस विधायक शुक्ला की रैली, सभाओं में जाकर खर्चों पर रखेंगे नजर, आयोग में करेंगे शिकायतें

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
कैलाश विजयवर्गीय के 112 स्पाय वकील, कांग्रेस विधायक शुक्ला की रैली, सभाओं में जाकर खर्चों पर रखेंगे नजर, आयोग में करेंगे शिकायतें

संजय गुप्ता@ INDORE

इंदौर विधानसभा एक में बीजेपी के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय चुनाव के लिए एक नई रणनीति लेकर आए हैं और उन्होंने इसके लिए 112 स्पाय वकीलों की फौज तैयार की है। यह वकील कांग्रेस के संभावित उम्मीदवर और विधायक संजय शुक्ला की सभाओं में जाएंगे और वहां नजर रखेंगे कि आचार संहिता का पालन हो रहा है या नहीं। यहां जो भी कमी मिलेगी, उसके आधार पर तत्काल चुनाव आयोग को ऑनलाइन शिकायत की जाएगी। इन वकीलों के साथ विजयवर्गीय ने बुधवार रात (11 अक्टूबर) को बैठक भी ली है।

इस तरह सभाओं में खर्चों पर रखेंगे नजर

यह स्पाय वकील विधानसभा एक में कांग्रेस के लगे सभी पोस्टर, बैनर से लेकर चुनाव प्रचार की हर बात पर नजर रखेंगे। इनका खर्चा आचार संहिता नियम से कितना बन रहा है, इसे जोड़ा जाएगा। इसी तरह सभाओं में जाकर देखेंगे कि कितना टेंट लगा, क्या खाना खिलाया, साउंड सिस्टम क्या है? कुर्सी कितनी लगी और चुनाव के लिए जारी दरों के अनुसार यह सब कितना खर्चा हो सकता है। इसकी शिकायत आयोग को जाएगी और साथ ही शुक्ला द्वारा बताए गए चुनाव खर्च पर भी नजर रखी जाएगी।

पहली शिकायत हाथों-हाथ हो भी गई

विजयवर्गीय की इस बैठक के साथ ही वकीलों की ओर से हाथों-हाथ पहली शिकायत संजय शुक्ला के खिलाफ बुधवार को कर भी दी गई। धर्म प्रचारक जया किशोरी की कथा निरस्त होने के बाद शुक्ला ने जगह-जगह विज्ञापन दिए और क्षमा मांगी। साथ ही कथा को लेकर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इस पर बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत कर इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया है और अवैधानिक होर्डिंग्स बताए गए हैं।

इसके साथ ही विजयवर्गीय को मदद करेंगे वकील

इसके साथ ही यह वकील कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ होने वाली शिकायतों के जवाब तैयार करने के लिए काम करेंगे। उन्हें हर तरह की विधिक सहायता भी दी जाएगी। खास बात यह है कि यह वकील मुख्य तौर पर विधानसभा एक में ही रहने वाले हैं।

इस तरह नियुक्त हुए वकील

चुनाव रणनीति के लिए इंदौर विधानसभा एक में 56 शक्ति केंद्र बनाए गए हैं, एक केंद्र में चार से लेकर पांच बूथ केंद्र आते हैं। हर शक्ति केंद्र पर दो-दो वकील नियुक्त हुए हैं। इस तरह कुल 112 वकील है, जो स्वेच्छा से बीजेपी और विजयवर्गीय के लिए काम करेंगे। बीजेपी विधि प्रकोष्ठ पहले ही इन्हें प्रशिक्षण दे चुका है। बैठक में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, चुनाव संचालक कमल वाघेला, कार्यक्रम प्रभारी योगेश मेहता, बीजेपी नगर उपाध्यक्ष अशोक चौहान, विधि प्रकोष्ठ के मनोज दिवेदी, पंकज वाधवानी, निमेष पाठक और अन्य उपस्थित थे।

MP News एमपी न्यूज Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय Indore Assembly 1 Vijayvargiya 112 spy lawyer Congress MLA Shukla rally इंदौर विधानसभा एक विजयवर्गीय के 112 स्पाय वकील कांग्रेस विधायक शुक्ला की रैली