'हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश की BJP सरकार में हुआ', राहुल बोले- देश में जब 50 % ओबीसी तो भागीदारी कम क्यों?

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
'हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश की BJP सरकार में हुआ', राहुल बोले- देश में जब 50 % ओबीसी तो भागीदारी कम क्यों?

BHOPAL.  कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार का सेंटर है। जितना भ्रष्टाचार मप्र में बीजेपी ने किया उतना कहीं नहीं हुआ। राहुल गांधी ने ओबीसी आरक्षण का मुद्दा भी उठाया और कहा कि मोदी सरकार कास्ट सेंसस पर चुप हो जाती है। नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए देश में कितने ओबीसी हैं। जब 50 प्रतिशत देश में ओबासी हैं तो देश की सरकार चलाने वाले 90 अफसरों में सिर्फ 3 ओबीसी के अधिकारी क्यों? राहुल ने कहा देश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम सबसे पहले कास्ट सेंसस कराएंगे।

राहुल ने व्यापम स्केम को फिर ताजा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में महाकाल महालोक कॉरिडोर में भ्रष्टाचार हुआ। व्यापम स्केम, एमबीबीएस की सीटें बेची जाती हैं। किसानों की बात करें तो सोयाबीन के सही दाम किसानों को यहां की (बीजेपी) सरकार नहीं देती है।

'मोदी चाहते थे किसानों को समझ नहीं'

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में पहली बार किसान टैक्स दे रहा है। पांच कानून लाए गए... काले कानून। हिंदुस्तान के सारे किसान इनके (मोदी सरकार) खिलाफ खड़े हो गए। उन्होंने कहा, मोदी कहना चाहते थे, किसानों को कोई समझ नहीं है। देश में दो-तीन अरबपति, किसानों के लिए काम करते हैं और सारा फायदा वे ही ले रहे हैं।

मीडिया का रिमोट कंट्रोल अडानीजी के हाथ में

राहुल गांधी ने कहा कि पार्लियामेंट में जैसे ही अडानीजी पर भाषण दिया, वैसे ही बीजेपी ने मेरी लोकसभा सदस्यता कैंसिल कर दी। मैं सच्चाई बोलता हूं। देश के सामने एक सच्चाई 'अडानीजी' हैं। एयरपोर्ट, धान के सायलोन... हर जगह अडानी दिखाई देंगे। अडानीजी किसानों की जेब से पैसा निकाल रहे हैं। उन्होंने मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि मीडिया वाले मेरी मीटिंग तो दिखाएंगे नहीं, क्योंकि इनका रिमोट कंट्रोल अडानीजी के हाथ में है।

'मतलब महिला आरक्षण 10 साल बाद लागू कराना'

राहुल ने कहा कि एक और सच्चाई है वो अडानीजी से भी बड़ी सच्चाई है। मैंने महिला आरक्षण में एक सवाल उठाया, बीजेपी ने कोई जवाब नहीं दिया। आरक्षण बिल में दो छोटी सी लाइनें जोड़ रखी हैं। पहली- महिला आरक्षण से पहले सर्वे और दूसरी लाइन- डिनोटिफिकेशन की। इसका सीधा मतलब है महिला आरक्षण 10 साल बाद होगा। राहुल ने कहा कि हमने मोदी सरकार से कहा कि पहले इन लाइनों को बदलिए। हमने यह भी पूछा- महिला आरक्षण बिल में ओबीसी रिजर्वेशन क्यों नहीं है?

'महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण क्यों नहीं'

राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं नरेंद्र मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि आप ओबीसी के नेता हैं, महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी बताएं- बीजेपी में कितने ओबीसी के एमपी-एमएलए हैं? हम बताते हैं कांग्रेस के चार चीफ मिनिस्टर्स में से 3 ओबीसी के हैं। राहुल ने कहा कि याद रखिए, बीजेपी सरकारों में कानून आरएसएस वाले बनाते हैं। बीजेपी के एमपी-एमएलए से पूछ लीजिए, जब कानून बनाए जाते हैं तो आप से पूछा जाता है?

राहुल गांधी ने शाजापुर जिले के कालापीपल विधानसभा अंतर्गत नगर परिषद पोलायकलां में आयोजित जनआक्रोश रैली को संबोधित किया। इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ, मध्यप्रदेश प्रभारी सूरज सूरजेवाला, सांसद दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा, सुरेश पचौरी, डॉ. गोविंद सिंह, विधायक जीतू पटवारी, कांतीलाल भूरिया आदि नेता मौजूद थे।

खबर अपडेट हो रही है...

Political News Assembly Elections विधानसभा चुनाव राजनीतिक न्यूज Rahul Gandhi's meeting in Kalapipal Rahul Gandhi said Congress's meeting in Kalapipal राहुल गांधी की कालापीपल में सभा राहुल गांधी बोले कालापीपल में कांग्रेस की सभा