20 हजार करोड़ के आइसक्रीम मार्केट पर अंबानी की नजर, आइसक्रीम मार्केट में एंट्री करेगी रिलायंस, गुजरात के ब्रांड से बातचीत जारी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
20 हजार करोड़ के आइसक्रीम मार्केट पर अंबानी की नजर, आइसक्रीम मार्केट में एंट्री करेगी रिलायंस, गुजरात के ब्रांड से बातचीत जारी

MUMBAI. एशिया के अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी दिन प्रतिदिन अपने कारोबार को बढ़ा रहे हैं। हाल ही में रिलायंस ग्रुप के रिटेल वेंचर ने कोला मार्केट में एंट्री की और उनके कैंपा कोला ब्रांड की दस्तक से बाजार में प्राइस वार छिड़ गया। वहीं अब रिलायंस चेयरमैन की नजर आइसक्रीम मार्केट पर है और उम्मीद जताई जा रही है कि वे जल्द कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 





करीब 20,000 करोड़ का है आइसक्रीम मार्केट





भारत में आइसक्रीम का मार्केट लगातार बढ़ता जा रहा है और ये करीब 20,000 करोड़ रुपए से ज्यादा हो चुका है। इस मार्केट में करीब आधी हिस्सेदारी आर्गेनाइज्ड सेक्टर की। रिपोर्ट की मानें तो रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स गुजरात के इस इंडिपेंडेंस ब्रांड के साथ बातचीत के दौर में है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगर रिलायंस की तरफ से आइसक्रीम मार्केट में उतरने का ऐलान किया जाता है, तो इस सेक्टर में भी कोला मार्केट की तरह ही प्राइस वॉर होगा।





गुजरात के ब्रांड से बातचीत जारी





रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप ने एक नए ब्रांड के साथ आइसक्रीम मार्केट में एंट्री लेने का बिग प्लान तैयार किया है। इसमें कहा गया है कि रिलायंस रीटेल वेंचर्स की एफएमसीजी कंपनी, रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जल्द ही आइसक्रीम मार्केट में प्रवेश कर सकती है। 





इन बड़े नामों को मिलेगी टक्कर





देश में आइसक्रीम के चाहने वाले सिर्फ शहरों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी ये कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। गर्मी के मौसम में डिमांड बढ़ने पर इसका ग्राफ रॉकेट की तेजी से बढ़ता है। अगर रिलायंस इस मार्केट में एंट्री करती है, तो फिर यहां पहले से मौजूद खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। देश के आइसक्रीम मार्केट में हैवमोर आइसक्रीम, वाडीलाल इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अमूल जैसे बड़े नाम अपना दबदबा बनाए हुए हैं और रिलायंस ब्रांड के आने के बाद इन्हें कड़ी टक्कर मिलेगी।





कैंपा कोला की जबरदस्त एंट्री





अंबानी ने रिटेल सेक्टर में अपना कद बढ़ाने के मद्देनजर हाल ही में कोला मार्केट में तीन अलग-अलग फ्लेवर के साथ दस्तक दी थी। दरअसल, रिलायंस ने 70 के दशक के फेमस ब्रांड कैंपा कोला  को 22 करोड़ रुपये में प्योर ड्रिंक ग्रुप से खरीदकर इसे फिर से बाजार में उतारा है। 



 



business news Mukesh Ambani मुकेश अंबानी ice cream market of india reliance retail india business of thousands of crores भारत का आइसक्रीम मार्केट रिलायंस रीटेल इंडिया हजारों करोड़ का व्यापार व्यापार न्यूज