30 हजार करोड़ के मालिक अनिल अग्रवाल ने कुर्ता-पायजामे और गमछा पहनकर पोस्ट की फोटो, सूट पहनने को बताया मजबूरी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
30 हजार करोड़ के मालिक अनिल अग्रवाल ने कुर्ता-पायजामे और गमछा पहनकर पोस्ट की फोटो, सूट पहनने को बताया मजबूरी

NEW DELHI. देश के दिग्गज बिजनेसमैन और वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। वह करीब 30,000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वह अपने सादगी भरे अंदाजे के लिए पहचाने जाते है। वह कुछ न कुछ दिलचस्प पोस्ट ट्विटर या फेसबुक पर करते रहते हैं। इस बार उन्होंने फेसबुक पर अपने पसंदीदा पहनावे के बारे में अलग ही अंदाज में बताया है। उन्होंने इस पोस्ट के साथ जो कैप्शन दिया है, उसमें सूट-बूट पहनने को बस मजबूरी करार दिया है। 





गमछा डाले पोस्ट की तस्वीर





वेदांता चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने फेसबुक पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट लिखा। इस तस्वीर में उनके गले में एक लाल रंग का गमछा लिपटा हुआ नजर आ रहा है। अरबपति कारोबारी सूट-बूट और टाई छोड़कर पीले रंग का कुर्ता और सफेद पायजामा पहनकर सोफे पर बैठे दिखाई दे रहे हैं। कुर्ता-पायजामे और गमछा को उन्होंने अपनी सबसे पसंदीदा पोशाक बताया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'लोगों को ऑस्कर में साड़ी और धोती पहने हुए देख कर मुझे बहुत खुशी हुई... ये सिर्फ एक फैशन स्टेटमेंट ही नहीं, लेकिन उन इमोशंस और यादों के बारे मे हैं, जो इन कपड़ों से जुड़ी हुई हैं। 





ये खबर भी पढ़ें...











सूट-बूट पहनकर ही नहीं आता कॉन्फिडेंस





अग्रवाल ने आगे लिखा, मैं बचपन में जब बिजनेसमैन को सूट-बूट पहने हुए देखा करता था, तो ऐसा लगता था कि अपना बिजनेस करने के लिए मुझे में यही सब पहनना पड़ेगा, लेकिन वक्त के साथ मुझे ये समझ आ गया कि आपके लिए सही कपड़ा बस वही होता है, जिसमें आप सबसे ज्यादा कॉन्फिडेंट महसूस करें। पोस्ट में लिखे इन शब्दों का मतलब साफ है कि जरूरी नहीं कि पसंद न होने के बावजूद सूट-बूट या फिर टाई लगाकर ही आप में कॉन्फिडेंस आ जाए।





बिहार से तय किया लंदन तक का सफर





वेदांता लिमिटेड को खड़ा करने वाले अनिल अग्रवाल ने अपनी मेहनत और लगन से माइनिंग व मेटल बिजनेस का बड़ा साम्राज्य खड़ा किया है। आने वाले समय में वह भारत को सेमीकंडक्टर के मामले में आत्मनिर्भर बनाने में योगदान देने वाले हैं। वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए बिहार से शुरू होकर मुंबई के रास्ते लंदन तक पहुंचने के सफर की कहानियां शेयर करते रहते हैं। 



अनिल अग्रवाल सोशल मीडिया Veteran businessman chairman of Vedanta Group Anil Agarwal दिग्गज बिजनेसमैन वेदांता ग्रुप के चेयरमैन