Advertisment

ट्विटर की खरीदी से मस्क की जेब हुई तंग, नुकसान के दौर से गुजर रहे मस्क ऑफिस का सामान बेचने लगा रहे ऑनलाइन सेल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
ट्विटर की खरीदी से मस्क की जेब हुई तंग, नुकसान के दौर से गुजर रहे मस्क ऑफिस का सामान बेचने लगा रहे ऑनलाइन सेल

San francisco. किसी समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार एलन मस्क इन दिनों भारी नुकसान में हैं। कहा जा रहा है कि ट्विटर उनके लिए अनलकी साबित हुआ है। हालात ऐसे हैं कि मस्क ट्विटर ऑफिस और प्लेन का किराया भी नहीं चुका पा रहे हैं। नौबत यहां तक आ चुकी है कि वे ट्विटर के ऑफिस में मौजूद सामान को बेच रहे हैं। ट्विटर के ऑफिस से 631 सामानों की नीलामी की जा रही है। हैरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स की ओर से यह नीलामी ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। 





2022 भी रहा अनलकी







कहा जा रहा है कि एलन मस्क जो कि कभी 340 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक थे, उनके लिए बीता साल अच्छा नहीं रहा। मस्क को कई अरब डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने वाले एलन मस्क की मुश्किलें और बढ़ीं तो उन्होंने नुकसान को मैनेज करने के लिए कर्मचारियों की छंटनी कर दी। फिर सुविधाओं में कटौती और अब ऑफिस का सामान बेचकर खर्चा मैनेज कर रहे हैं। 







  • यह भी पढ़ें 

Advertisment



  • यूक्रेन की राजधानी कीव में स्कूल पर गिरा हेलिकॉप्टर, मंत्री समेत 16 की मौत की खबर, 4 दिन में दूसर एयर क्रेश






  • 27 घंटे की होगी ऑनलाइन नीलामी

    Advertisment





    ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर अपने सैन फ्रैंसिस्को मुख्यालय से सामान की बिक्री के लिए नीलामी आयोजित कर रहा है। 27 घंटे की इस नीलामी को हैरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स इंक द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस नीलामी में मस्क ट्विटर से जुड़ी कई यादगार चीजों को बेच रहे हैं। 





    टेबल-कुर्सी, टीवी-फ्रिज सब बेच रहे





    दुनिया के दूसरे नंबर के अमीर शख्स एलन मस्क 631 सामानों को नीलाम कर रहे हैं। जिसमें व्हाइट बोर्ड, डेस्क, टेबल, कुर्सी, केएन 95 के 100 से ज्यादा बॉक्स, डिजाइनर कुर्सी, कॉफी मशीन, आईमैक्स, स्टेशनरी, बाइक स्टेशन और उपकरणों को चार्ज करने की मशीनें आदि शामिल हैं। 





    बता दें कि एलन मस्क ने साल 2022 में ही ट्विटर को खरीदा था जिसके बाद से वे लगातार इसमें नए-नए बदलाव करने की कोशिश कर रहे थे। कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में नुकसान की भारपाई के लिए उन्होंने ट्विटर को चार्जेबल करने के साथ-साथ कर्मचारियों की छंटनी भी शुरू कर दी और फिर सुविधाओं में भी कटौती शुरू कर दी। जिससे कर्मचारियों की नजरों में वे एक विलेन की तरह उभरे थे। 



    एलन मस्क Twitter auctions office supplies Bloomberg report corroborates Elon Musk Business News ट्विटर में ऑफिस सामान की नीलामी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट ने की तस्दीक बिजनेस न्यूज़
    Advertisment