लंबे समय घाटा झेलने के बाद प्रॉफिट में आई जोमैटो, पहली बार कंपनी का बढ़ा रेवेन्यू, हुआ शुद्ध लाभ

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
लंबे समय घाटा झेलने के बाद प्रॉफिट में आई जोमैटो, पहली बार कंपनी का बढ़ा रेवेन्यू, हुआ शुद्ध लाभ

Mumbai. ऑनलाइन फूड डिलीवरी के क्षेत्र में जाना माना नाम जोमैटो ने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया है कि पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपए नेट प्रॉफिट दर्ज कर लिया है। बता दें कि बीते साल इसी तिमाही में कंपनी को 186 करोड़ रुपयों का घाटा हुआ था। कंपनी द्वारा पेश किए गए नतीजों के आंकड़े बता रहे हैं कि जोमैटो के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 71 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 





घाटे से मुनाफे तक का सफर





कोरोना काल के बाद से ही जोमैटो का व्यापार प्रभावित हुआ था। वहीं हालिया जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 70.9 प्रतिशत बढ़ा और 24.16 करोड़ रुपए पहुंच गया है। जबकि बीते साल इसी तिमाही में यह रेवेन्यू 1414 करोड़ रुपए था। कंपनी के घाटे से मुनाफे में आने के पीछे देश में महंगाई दर में आई कमी के साथ-साथ डिमांड बढ़ने और कंपनी के लॉयल्टी प्रोग्राम से हुए फायदे को श्रेय दिया जा रहा है। 





सीईओ दीपेंदर गोयल ने मेहनत को दिया श्रेय







घाटे से मुनाफे की ओर बढ़ी जोमैटो के सीईओ दीपेंदर गोयल प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा है कि हम अपने व्यापार को कम जटिल बनाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। साथ ही कारोबार में सही लोगों को सही स्थान पर रख रहे हैं। वहीं सीएफओ अक्षत गोयल ने उम्मीद जताई है कि कंपनी का व्यापार आने वाले वक्त में भी लाभदायक बना रहेगा और हम अपने रेवेन्यू में 40 फीसदी की सालाना ग्रोथ जारी रखेंगे। 



Zomato first quarter result company came in profit जोमैटो फर्स्ट क्वार्टर का रिजल्ट मुनाफे में आयी कंपनी