छग में मोबाइल ऐप से चल रहा करोड़ों का IPL सट्टा, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार, मास्टरमाइंड पकड़ से बाहर

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
छग में मोबाइल ऐप से चल रहा करोड़ों का IPL सट्टा, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार, मास्टरमाइंड पकड़ से बाहर

तामेश्वर सिन्हा, KANKER. महादेव ऐप का नाम तो आपने सुना होगा, जिसमें लाखों-करोड़ों का आईपीएल सट्टे का कारोबार संचालित किया जाता रहा है। पर अब एक नए सट्टा ऐप ने मार्केट पकड़ लिया है। जिसका संचालक दूर बैठकर अपने सार्थियों की मदद से कांकेर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहा है। पुलिस ने 6 मामूली सट्टा खिलाने वाले गुर्गों को पकड़ कर कार्रवाई की बात कह रही है, पर इस काले कारोबार का मुखिया पुलिस की गिरफ्त से अभी भी बाहर है।





धमतरी से हो रहा सट्टा कारोबार का संचालन





आईपीएल सीजन का खुमार इन दिनों लोगो के दिलो दिमाग में सिर चढ़ कर बोल रहा है। सीजन की शुरुआत होते ही कांकेर का सट्टा बाजार भी गर्म है। सूत्र बताते हैं कि सट्टा का काला कारोबार एक ऐप के माध्यम से कांकेर जिले में संचालित है। जिसका संचालन धमतरी के एक कारोबारी द्वारा दूर बैठकर किया जा रहा है।





आखिर कैसे चल रहा है ऑनलाइन सट्टे का कारोबार





महादेव ऐप में मैच के दौरान हर बॉल, विकेट, रन सहित अन्य पर ऑनलाइन सट्टा लगाया जाता है। अब तक इस ऐप के माध्यम से बहुत से लोग प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पकड़े जा चुके हैं। वहीं, अब एक और नया ऐप BET only777 आया है। इस ऐप में NR नाम से आईडी ऑनलाइन संचालित हो रही है और मैच के दौरान करोड़ो रूपए की हार और जीत के दांव भी लगाए जा रहे है। जिले के दर्जनों युवा इस काले करोबार सटोरिए के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।





ये भी पढ़ें...





सुकमा में DRG फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने कमांडर समेत 2 नक्सलियों को किया ढेर, ऑटोमैटिक राइफल समेत कई हथियार मिले





आईपीएल सट्टा मामले में 6 लोगों पर कार्रवाई





कोतवाली थाना प्रभारी के मुताबिक सटोरिया मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर आईडी बांटते हैं। उन्हें पकड़ने के लिए हमने भी उनसे संपर्क किया। मैसेज में जवाब आया कि आप कौन और आपको मेरा नम्बर किसने दिया। कुछ देर बात करने के बाद उसने हमारे नम्बर से फेसबुक में आईडी सर्च की और हमारी फेसबुक लिंक हमें भेज कर अपने सारे मैसेज डिलीट कर नंबर ब्लॉक कर दिया। वहीं जब हमने पुलिस से आईपील सीजन के दौरान की जा रही कार्रवाई की बात पूछी तो कोतवाली थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि अब तक आईपीएल सट्टा के मामलों में 6 लोगों पर कार्रवाई की गई है। ये सभी ऑनलाइन माध्यम से सट्टा खिला रहे है।





एक ही ऐप पर खिला रहे थे सट्टा





पुलिस ने आईपीएल सट्टा खिलाने वाले 6 सटोरियों पर कार्रवाई की है। सभी सटोरिया BET only777 ऐप से ही सट्टा खिला रहे हैं। जिसका बॉस धमतरी का एक करोड़ बाज सटोरिया नितिन वत्यानी है। इसका नाम पिछले साल आईपीएल सीजन पुलिस के सामने आया था। पकड़े गए लोगों से करोड़ो रुपए के लेनदेन की जानकारी मिली थी। लेकिन, अब जब उसका नाम फिर से सामने आने लगा है तो कांकेर पुलिस इस करोड़ बाज सट्टा किंग तक आखिर कब पहुंचती है और इसकी गिरफ्तारी होगी या नहीं, इस पर सवाल अभी भी कायम है।



 



CG News सीजी न्यूज Kanker News कांकेर न्यूज online satta in chhattisgarh satta from mobile app cricket satta in kanker छग में ऑनलाइन सट्टा मोबाइल ऐप से सट्टा कांकेर में क्रिकेट सट्टा