छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 259 केस, पॉजिटिविटी रेट 13 फीसदी पार, अब हॉस्टल में शुरू होगी जांच

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 259 केस, पॉजिटिविटी रेट 13 फीसदी पार, अब हॉस्टल में शुरू होगी जांच

RAIPUR. छत्तीसगढ़ समेत देशभर में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इस बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना से थोड़ी राहत दिख रही है। हालांकि कोरोना पॉजिटिविटी दर लगातर बढ़ रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1979 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 259 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि कुल 450 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। इस दौरान किसी की मौत की सूचना नहीं है, जबकि सक्रिय मरीज तीन हजार के पार पहुंच गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों ने थोड़ी चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि कोरोना संक्रमण दर 13.09 फीसदी तक पहुंच गया है।





स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट





वहीं बढ़ते कोरोना के बीच अब स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। जानकारी के अनुसार भीड़ वाली जगहों, कवर्ड कैंपस वाले हॉस्टल और आवासीय स्कूलों में अचानक स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर कोरोना टेस्ट करेगी। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार इस फार्मूले से ज्यादा संदिग्धों का कोरोना टेस्ट हो सकेगा। टेस्टिंग बढ़ाकर ही संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। राज्य के दूरस्थ इलाकों के कॉलेज व स्कूली हॉस्टल में अभी तक 12 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। हॉस्टल में जरा भी सर्दी जुकाम या बुखार होने पर सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा रही है।





ये खबर भी पढ़िए....











इन शहरों में इतने मिले नए संक्रमित





जारी आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। इसमें सबसे ज्यादा मरीज सरगुजा, रायगढ़, बिलासपुर और दुर्ग से मिले हैं। सरगुजा से 34 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है, जबकि रायगढ़ से 31, दुर्ग से 30 और बिलासपुर से 30 कोरोना मरीज मिले हैं। इसके अलावा बलौदाबाजार से 23, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 19, राजनांदगांव से 15, रायपुर से 11, महासमुंद से 10, कांकेर से 9, कोरबा से 4, धमतरी से 5 और जांजगीर चांपा से तीन मरीज मिले हैं। वहीं कोरिया से 8, जशपुर, सूरजपुर, और बलरामपुर से तीन तीन मरीज मिले हैं. इसके अलावा बाकी जिलो में भी कोरोना के मरीज मिले हैं।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज कोरोना Corona Corona in Chhattisgarh relief from Corona in Chhattisgarh 259 cases in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में कोरोना से थोड़ी राहत छत्तीसगढ़ में 259 केस