राजधानी में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 15 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार, गैंग के 6 ठगों की तलाश जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
राजधानी में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 15 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार, गैंग के 6 ठगों की तलाश जारी

RAIPUR.राजधानी रायपुर में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इसके जरिये लोगों को ठगने वाले गैंग के 3 शातिर आऱोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और फरार 6 आरोपियों की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक हर्षित ज्वेल्स हीरापुर रोड टाटीबंध निवासी और कमीशन पर लोहे का व्यवसाय करने वाले सौरभ सिंघल का प्रोफेसर कालोनी निवासी प्रेमलाल प्रधान से पुराना परिचय था। उन्होंने अप्रैल 2022 में क्रिप्टो करेंसी में इनवेस्ट करने पर 2 महीने पर पैसा डबल होने का झांसा दिया और 15 लाख रुपये इनवेस्ट करने के लिये बोला। जिसके झांसे में आखिर इनवेस्ट करने के लिए राजी हो गया। 





16 लाख 8 हजार रुपए ट्रांसफर कराए





आरोपी प्रेमलाल के कहने पर चेतन कुमार साहू के पंजाब नेशनल बैंक के खाता में आरटीजीएस के जरिये 16 लाख 8 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये। इतना ही नही ठगी के शिकार कारोबारी ने अपनी पत्नी वंदना सिंघल के पंजाब नेशनल बैंक के खाता से भी आरोपी चेतन कुमार साहू के भारतीय स्टेट बैंक के खाता 10 लाख आरोपी प्रेमलाल प्रधान के खाता में ट्रांसफर किए। इस तरह कुल 15 लाख रुपये आरोपी प्रेम लाल प्रधान के पास जमा करा दिया। तीन माह के उपरांत 15 लाख रुपए जो कि प्रेमलाल के द्वारा कहे अनुसार क्रिप्टो करेंसी में लगाने के लिये दिया था। इसके संबंध में वादा अनुसार संपर्क किया तो प्रेमलाल प्रधान ने पुनः आश्वासन दिया और क्रिप्टो बिजनेस के साझेदार अमरजीत सिंह एवं अन्य लोग से मिलवाया। उन्होने पीड़ित को आश्वासन दिया कि आपके द्वारा क्रिप्टो में लगाये गये रकम दोगुना कर वापस किया जाएगा।





यह भी पढ़ेंः बलरामपुर में झारखंड का 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, उसके साथी को भी पकड़ा, कई वारदातों में था शामिल





गैंग के 6 शातिर ठगों की तलाश





 तब भी दो माह उपरांत पीड़ित कारोबारी ने प्रेमलाल प्रधान से संपर्क किया तो उन्होंने पुनः पैसा वापस करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़ित कारोबारी को समझ में आया कि प्रेमलाल प्रधान अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मुझे क्रिप्टो बिजनेस में रकम दोगुना होने का झांसा देकर मुझसे 15 लाख रूपये प्राप्त कर धोखाधड़ी किया है। इसकी लिखित शिकायत पुलिस के पास की जो जांच में सही पाये जाने के बाद आमानाका थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर प्रेमलाल प्रधान, अमरजीत सिंह और तेजकुमार पुरी को गिरफ्तार कर लिया है और गैंग के 6 शातिर ठगों की तलाश में पुलिस जुटी है।



राजघानी में 15 लाख की धोखाधड़ी क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगे रायपुर में 15 लाख की ठगी 15 lakh cheated in the name of crypto currency रायपुर में ठगी 15 lakh cheated in Raipur Fraud of 15 lakhs in Raipur Crypto currency fraud in Raipur