छत्तीसगढ़ में मौसम बदला, अलग-अलग जगहों पर गाज गिरने से 4 लोगों की मौत 

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में मौसम बदला, अलग-अलग जगहों पर गाज गिरने से 4 लोगों की मौत 

नितिन मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ में आज मौसम ने अपना मिजाज बदला है। सुबह तेज धूप के बाद तेज बारिश के साथ गाज भी गिरी हैं। जिससे तापमान में 5 डिग्री की गिरवाट हुई है। सुबह ही मौसम विभाग ने तेज बारिश के साथ गाज गिरने की संभावना जताई। राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली है। आज मनेंद्रगढ़ और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 4 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए हैं। 





गाज गिरने से हुई मौत





तेज बारिश के साथ गाज गिरने से आज 4 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए। ज़िला गौरेला-पेंड्रा-मारवाही  में  13 साल में बच्चे की मौत हुई है और 2 लोग घायल हो गए हैं। वहीं मनेंद्रगढ़ में 3 लोगों की मौत हो गई। और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका इलाज जनकपुर के अस्पताल में चल रहा है। 







मौसम ने बदला मिजाज 





पिछले दो दिनों से प्रदेश का मौसम ठंडा है। अचानक बदले मौसम  में आये उतार-चढ़ाव का कारण बंगाल की खाड़ी से उठ कर आ रही नमी युक्त हवा है। जिसकी वजह से छत्तीसगढ़  के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। और कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई। राजधानी में गुरुवार रात को भी बारिश हुई थी।











बस्तर और कबीरधाम में हो सकती है ओलावृष्टि 





छत्तीसगढ़ में शनिवार सुबह से प्रदेश भर में धूप खिली, लेकिन देर शाम तक मौसम में बदलाव की संभावना मौसम विभाग ने जताई और शाम तक राज्य में कई जिलो से बारिश के साथ मौसम बदलने की खबर आने लगी। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि बस्तर संभाग के कुछ जिलों में और कबीरधाम जिले के आसपास के इलाकों में आज ओले गिरने की आशंका है। जिलों में ओलावृष्टि सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। कुछ इलाकों में गाज गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Manendragarh News मनेंद्रगढ़ न्यूज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही न्यूज़ Chhattisgarh Weather change Gaurela Pendra Marwahi News छत्तीसगढ़ मौसम बदला