छत्तीसगढ़ में एक साथ 46 हजार पदों पर होगी भर्ती, सभी जिलों में लगेंगे प्लेसमेंट कैंप; 6 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में एक साथ 46 हजार पदों पर होगी भर्ती, सभी जिलों में लगेंगे प्लेसमेंट कैंप; 6 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में बेराजेगार युवाओं को सुनहरा मौका मिलने वाला है। इस बार एक साथ 46616 पदों पर भर्ती की जा रही है। पदों की संख्या अधिक होने के कारण युवाओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। सभी जिलों में कंपनियों के अधिकारी मौके पर पहुंचकर युवाओं के इंटरव्यू लेंगे। एक बार आवेदन करने के बाद युवाओं को किसी और जिले में जाने की जरूरत नहीं है। नौकरी देने के लिए कैंप संबंधित जिले में ही लगेगा। रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से राज्य के शिक्षित और प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी देने के लिए कौशल विकास प्राधिकरण के तहत यह मेगा रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।





गूगल लिंक से करें आवेदन





सभी जिलों में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में इच्छुक युवा 6 दिसंबर तक गूगल लिंक shorturl.at/cqZ28 से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके अलावा क्यूआर कोड से भी आवेदक शैक्षणिक और तकनीकी शिक्षा संबंधी डिटेल भेज सकते हैं। इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 94069-22469 या रोजगार कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।





रोजगार कार्यालय के अफसरों ने बताया कि अभी प्लेसमेंट कैंप में पदों की संख्या ज्यादा रहती है, लेकिन आवेदकों की संख्या कम। अधिकतर जगहों पर युवा आवेदन तो कर देते हैं, लेकिन कैंप में शामिल नहीं होते हैं। इसलिए इस बार कैंप में शामिल होने से पहले ऑनलाइन फॉर्म जमा करवाए जा रहे हैं। ताकि इस बात की जानकारी रह सके कि किस जिले से कितने युवाओं ने आवेदन किया है। पदों और युवाओं की संख्या क्लियर होने के बाद रोजगार मेला आयोजित करने की सूचना अलग से जारी की जाएगी।





इन क्षेत्रों में मिलेगी नौकरी 





इसमें बैंकिंग एंड फायनेंस, आईटी, हेल्थ, टूरिजम, लॉजिस्टिक, मैन्यूफैक्चरिंग, अपेरल, रिटेल एवं सिक्यूरिटी आदि सेक्टर शामिल हैं। इन सेक्टरों के पदों में 10वीं, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर, जीडीए, होटल मैनेजमेंट, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, डिप्लोमा, बीई और बीटेक पास उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इन पदों पर नौकरी देने के लिए नामी कंपनियों ने खाली पदों की जानकारी भी विभाग को भेज दी है। इनमें छत्तीसगढ़ समेत देश की नामी कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियों छत्तीसगढ़ के साथ ही देश के बड़े राज्यों में ऑफिस और उद्योग हैं।



 



Jobs in Chhattisgarh Placement Camp in CG Rojgar Mela in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में जॉब सीजी में प्लेसमेंट कैंप छत्तीसगढ़ में रोजगार मेला