उद्योगपति सोमानी की रिहाई कराने वाली पुलिस टीम को मिला इंक्रीमेंट का ईनाम

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
उद्योगपति सोमानी की रिहाई कराने वाली पुलिस टीम को मिला इंक्रीमेंट का ईनाम

Raipur। प्रदेश के बहुचर्चित प्रवीण सोमानी अपहरण कांड में उद्योगपति प्रवीण सोमानी को सुरक्षित बरामद करने के मामले में शामिल पुलिस टीम को दो बरस के बाद वह ईनाम मिला है जिसका एलान तब सीएम बघेल ने किया था। 65 पुलिसकर्मियों को एक वेतनवृद्धि दी गई है। उद्योगपति काे अपहरण कर के बदमश उत्तर प्रदेश ले गए थे।







 



क्या था प्रवीण सोमानी अपहरण कांड



   प्रवीण सोमानी राजधानी के उद्योगपति हैं, जिनका 8 जनवरी 2020 को अपहरण हो गया था। प्रवीण सोमानी को अपहरणकर्ताओं ने तब अपहरित कर लिया था जबकि वे फ़ैक्ट्री से घर जा रहे थे। बेहद हाईप्रोफ़ाइल इस केस से पूरे प्रदेश में हलचल मच गई थी। रायपुर पुलिस ने क़रीब दो हफ़्ते बाद प्रवीण सोमानी को लखनऊ के पास सुरक्षित बरामद कर लिया था। दावा किया गया कि, रायपुर पुलिस के लगातार दबाव की वजह से अपहरणकर्ता प्रवीण सोमानी को छोड़कर भाग गए थे।









तब CM बघेल ने किया था एलान



 इस अपहरण से प्रदेश और विशेषकर राजधानी की पुलिसिंग पर सवाल खड़े होने लगे थे, लेकिन रायपुर पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए जब उद्योगपति सोमानी को बरामद कर लिया तो पूरी टीम को सीधे मुख्यमंत्री बघेल से शाबाशी मिली और तब एक वेतनवृद्धि देने की घोषणा हुई थी।









    मुख्यमंत्री बघेल की इस घोषणा के क़रीब ढाई बरस बाद इस पर आदेश हुआ है।आदेश देखने के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें।



CM Baghel इंक्रीमेंट उद्याेगपति छत्तीसगढ़ प्रवीण साेमानी रायपुर पुलिस police Chhattisgarh industries Raipur Praveen Somani