नारायणपुर में अमित शाह के दौरे से पहले सुरक्षाबलों को लगातार दूसरी बड़ी सफलता, एक साथ 8 नक्सली गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
नारायणपुर में अमित शाह के दौरे से पहले सुरक्षाबलों को लगातार दूसरी बड़ी सफलता, एक साथ 8 नक्सली गिरफ्तार

NARAYANPUR. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। दौरे से पहले नारायणपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार सभी नक्सलियों को ओरछा थाने से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ पुलिस बल और डीआरजी की ने संयुक्त कार्रवाई की है। पकड़े गए नक्सली माड़ डिवीजन के नेलनार एरिया कमेटी के सदस्य है। 





नक्सली बैनर पम्पलेट भी जब्त किया गया है





इसके अलावा नक्सलियों के पास से नक्सली बैनर पम्पलेट भी जब्त किया गया है। बिजली वायर बैटरी अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। नारायणपुर एसपी पुष्कर शर्मा ने इस खबर की पुष्टि की है। बता दें कि इसके पहले आज ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। 





यह खबर भी पढ़ें











जवानों ने सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था





गोलीबारी में तकरीबन आधा दर्जन नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिल रही है। इसके साथ ही पुलिस ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में भी सफलता हासिल की है। जिले के एसपी सुनील शर्मा के अनुसार ‘गुरुवार को सूचना मिली थी कि एर्राबोर थाना अंतर्गत ग्राम कोत्तालेण्ड्रा जंगल के पास नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम उपस्थित है और नेशनल हाईवे 30 पर कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रही हैं, इस पर जवानों ने सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। 





24 मार्च की शाम अमित शाह जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे





बता दें कि कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। शनिवार दोपहर तक शाह बस्तर में ही रहेंगे। यहां वो सीआरपीएफ के तय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। गृहमंत्री अमित शाह के तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार 24 मार्च की शाम बीएसएफ के विशेष विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद करणपुर में सीआरपीएफ 201 कोबरा बटालियन कैंप जाएंगे। सीआरपीएफ जवानों और अफसरों से मुलाकात करेंगे।



CG News सीजी न्यूज Amit Shah's visit to Chhattisgarh big success for security forces 8 naxalites arrested Narayanpur police action छत्तीसगढ़ में अमित शाह का दौरा सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता 8 नक्सली गिरफ्तार नारायणपुर पुलिस की कार्रवाई