छत्तीसगढ़ के अरनपुर ब्लास्ट में शामिल 8 नक्सली गिरफ्तार, 3 नाबालिग समेत अब तक 17 की हुई गिरफ्तारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के अरनपुर ब्लास्ट में शामिल 8 नक्सली गिरफ्तार, 3 नाबालिग समेत अब तक 17 की हुई गिरफ्तारी

DANTEWADA. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीते दिनों हुए अरनपुर ब्लास्ट में शामिल 8 नक्सली फिर से गिरफ्तार किए गए हैं। इस मामले में अब तक 3 नाबालिग समेत 17 नक्सलियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि 26 अप्रैल को नक्सलियों ने ब्लास्ट किया था। जिसमें 10 डीआरजी के जवानों समेत 11 लोग शहीद हुए थे।





17 नक्सली हुए गिरफ्तार





छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा के अरनपुर ब्लास्ट मामले में इसके पहले 9 मई को भी पुलिस ने 2 नक्सलियों की गिरफ्तारी की थी। इस मामले में 7 नक्सली पहले गिरफ्तार किए गए थे, जिसमें 3 नाबालिग भी शामिल थे। पुलिस ने अरनपुर ब्‍लास्‍ट मामले में अब तक कुल 17 नक्‍सलियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि अरनपुर ब्लास्ट में 10 डीआरजी के जवान व 1 ड्राइवर बलिदान हो गए थे।





ये भी पढ़ें...





रायपुर में यूट्यूब के नाम पर करोड़ों की ठगी, छग पुलिस राजस्थान पहुंची तो आरोपियों को दूसरे मामलों में जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार





संदिग्ध की तलाश जारी





इसके पहले आरोपियों से पूछताछ करने एवं उस क्षेत्र में गस्त सर्च करने पर घटना में शामिल 2 अन्य नक्सली सुक्का ताती पिता सोमडू ताती, निवासी पेड़का व पांडू ताती पिता जोगा ताती निवासी अचेली पटेलपारा के रूप में शिनाख्त हुई थी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया है। ये दोनों नक्सली प्रतिबंधित सीपीआई नक्सली संगठन के दरभा डिवीजन के मलांगीर एरिया कमेटी के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे। अब तक इस घटना में शामिल कुल 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही क्षेत्र में लगातार सघन नक्सल गश्त सर्च कर घटना में संलिप्त नक्सली एवं संदिग्ध लोगों की पता-तलाश एवं पूछताछ की जा रही हैं।





नकली संगठन ने किया था प्रेस नोट जारी





गौरतलब है कि अरनपुर में हुए ब्लास्ट में डीआरजी के 10 जवान व 1 सिविलियन ड्राइवर शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों के वाहन को IED लगा कर ब्लास्ट कर दिया था। अरनपुर में ब्लास्ट की घटना के बाद पुलिस के द्वारा की जा रही कार्रवाई के विरोध में तनेली, पेड़का के ग्रामीण व जिन लोगों को इस मामले में आरोपी बनाकर जेल भेजा गया है, उनके परिजनों ने कहा कि सभी ग्रामीण हैं, नक्सली संगठन से गिरफ्तार किए गए लोगों का कोई लेना-देना नहीं है। इस पर नक्सली संगठन ने प्रेस नोट जारी कर ग्रामीणों को छोड़ने की मांग थी।



CG News सीजी न्यूज Dantewada News action on Naxalites नक्सलियों पर कार्रवाई Aranpur blast Naxalites caught in Dantewada अरनपुर ब्लास्ट दंतेवाड़ा में पकड़ाए नक्सली दंतेवाड़ा न्यूज