न्यायधानी के हवाई यात्रियों को अलायंस एयर ने दिया झटका, बंद हो रहीं चार महानगरों को जोड़ने वाली ये फ्लाइट

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
न्यायधानी के हवाई यात्रियों को अलायंस एयर ने दिया झटका, बंद हो रहीं चार महानगरों को जोड़ने वाली ये फ्लाइट

BILASPUR. छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा की मांग के बीच न्यायधानी के हवाई यात्रियों को अलायंस एयर ने बड़ा झटका दिया है। विमानन कंपनी ने भोपाल-बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट को बंद करने का निर्णय लिया है। 26 सितंबर के बाद फ्लाइट की बुकिंग बंद कर दी गई है। वहीं भोपाल बिलासपुर फ्लाइट को बंद करने का विरोध भी शुरू हो गया है। विमानन कंपनी अलायंस एयर ने भोपाल-बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट को बंद करने का निर्णय लिया है। न्यायधानी की जनता इस निर्णय से नाराज है। हवाई सेवा नागरिक जन संघर्ष समिति ने निर्णय का विरोध शुरू कर दिया है। धरना देकर नागरिक संघर्ष समिति ने आज इसका विरोध भी किया। 4 जून को राजधानी भोपाल से शुरू हुई अलाइंस एयर की ग्वालियर, जबलपुर और बिलासपुर के लिए शुरू की गई फ्लाइट्स को सोमवार से बंद कर दिया जाएगा। फिलहाल फ्लाइट्स को बंद करने का कारण ऑपरेशनल बताया गया है, आज ग्वालियर की आखिरी और कल बिलासपुर की आखिरी फ्लाइट भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी। 





4 जून से ही शुरू की गई थी





बता दें कि जून में ही इस सेवा को शुरू किया गया था और सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को इनका संचालन होता था.. पर करीब साढ़े 3 महीने बाद भी इन फ्लाइट में पैसेंजर की संख्या में लगातार कमी आती जा रही थी इसके चलते अब 70 सीटर फ्लाइट एलाइंस की लगातार खाली ही आ रही है। हालात यह हो गई है कि सप्ताह में तीन दिन चलने वाली फ्लाइट में यात्री नहीं मिल रहे हैं। नागरिक समिति का कहना है, जानबूझकर साजिश के तहत बिलासपुर को हवाई सेवा से दूर किया जा रहा है। जबकि अभी बीते 4 जून से ही भोपाल-बिलासपुर-फ्लाइट की सुविधा शुरू की गई थी। तब पहले महीने में यात्री भी पर्याप्त मिल रहे थे। मानसून और पितर पक्ष होने के कारण जरूर यात्रियों की संख्या घटी है लेकिन इसकी वजह से फ्लाइट को बंद किया जा रहा है जो बिल्कुल ठीक नहीं है। नागरिक जनसंघर्ष समिति के सुदीप श्रीवास्तव ने कहा कि हवाई सेवा नागरिक जन संघर्ष समिति ने कंपनी के निर्णय के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी।



Bilaspur News Alliance Air news Bhopal-Bilaspur-Bhopal Flight Bhopal-Bilaspur-Flight Facility बिलासपुर न्यूज भोपाल बिलासपुर फ्लाइट बंद बंद होगी  भोपाल बिलासपुर फ्लाइट भोपाल-बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट को बंद