BILASPUR में हुक्काबार चलाने वाले paan center चलाने वाले और supplier को police ने गिरफ्तार किया है- CG NEWS
होम / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में हुक्का बार बैन होने के बाद...

छत्तीसगढ़ में हुक्का बार बैन होने के बाद भी बिक रहा सामान, बिलासपुर पुलिस ने पान सेंटर संचालक, सप्लायर को किया गिरफ्तार

The Sootr CG
Oct 28, 2022 05:07 PM
बिलासपुर पुलिस ने हुक्काबार का सामान किया जब्त
बिलासपुर पुलिस ने हुक्काबार का सामान किया जब्त

BILASPUR. राज्य सरकार ने प्रदेश में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद शहर के एक पान सेंटर संचालक ने शौकीनों की लत को भुनाने के लिए उनके घरों को ही हुक्काबार बनाने का प्रबंध कर दिया। वह पान सेंटर में हुक्के की तंबाकू के साथ ही उसमें लगने वाले सभी सामान की बिक्री कर रहा था। पुलिस ने पान सेंटर संचालक और हुक्का सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है।

विस में मुद्दा उठने के बाद लगी थी रोक


पिछले दिनों शहर समेत प्रदेश के कई शहरों में बड़ी संख्या में हुक्काबार खुल गए थे। यहां युवा वर्ग के साथ ही स्कूली बच्चे भी कस लेने लगे थे और इसकी लत भी उन्हें लग रही थी। मामले ने तूल पकड़ा तो विधानसभा में भी इसकी गूंज सुनाई दी। बाद में राज्य सरकार ने बिल पारित कर प्रदेश में हुक्काबार पर प्रतिबंध लगा दिया। इसी का फायदा उठाकर शहर के तेलीपारा के दरबार लॉज के पास पान सेंटर चलाने वाला विशाल केशरवानी हुक्के का सामान ही बेचने लग गया था। उसके पास इसके शौकीन आते थे और हुक्के में लगने वाला पात्र,पाइप,स्टैंड आदि खरीदते थे। साथ ही हुक्के की तंबाकू भी उसके पास से मिल जाता था। 

पुलिस ने व्यापारी को रंगे हाथ पकड़ा

वो लंबे समय से यह अवैध कारोबार को संचालित कर रहा था। तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। तब कोतवाली पुलिस ने सुनियोजित तरीके से उसे रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। इसी सिलसिले में एक टीम ने छापामार कार्रवाई कर उसे पकड़ लिया। साथ ही उसके कब्जे से बड़ी मात्रा में हुक्का फ्लेवर के साथ ही हुक्का पॉट्स,चिलम पाइप समेत कुल 2 लाख का सामान जब्त किया। इसके बाद उससे सख्ती से पूछताछ की गई कि आखिर उन्हें ये सामान लाकर कौन देता है। फिर उसकी निशानदेही पर सप्लायर नीरज शाह को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस मामले की गंभीरता से कर रही जांच

पुलिस ने दोनों के खिलाफ कोटपा एक्ट के साथ ही कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया  है। इसके साथ ही मामले को जांच में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि अब इसे लेकर सघन जांच की जाएगी क्योंकि कई और लोग होंगे जो इस तरह के अवैध कारोबार में लिप्त होंगे।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media