भारत जोड़ो यात्रा पर गरमाई सियासत, पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम ने कसा तंज, बोले- ये पदयात्रा नहीं, परिवार यात्रा 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भारत जोड़ो यात्रा पर गरमाई सियासत, पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम ने कसा तंज, बोले- ये पदयात्रा नहीं, परिवार यात्रा 

BILASPUR. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर सियासत तेज हो गई है। छत्तीगसढ़ समेत देशभर में इस यात्रा को लेकर बयानबाजी हो रही है। इस बीच अब प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता रामविचार नेताम ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा है। नेताम ने कहा कि बहुत से नेताओं की सेहत बिगड़ रही है। इसके लिए पदयात्रा जरूरी है। लेकिन ये पदयात्रा नहीं, परिवार यात्रा है। परिवार को संभालना है, पार्टी को कैसे बचाना है।





प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी नेता रामविचार नेताम बिलासपुर में छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जाति के आधार पर राजनीति नहीं है। आदिवासी मुख्यमंत्री का होना या नहीं होना कोई मुद्दा नहीं है। देश में अब कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है।





'प्रदेश में माफियाओं का राज' 





पूर्व गृहमंत्री नेताम ने कहा कि प्रदेश में रेत, कोयला, जमीन और शराब माफियाओं का राज है। जमीन पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। किसी की जमीन पर कोई भी कब्जा कर रहा है। वहीं, सरकार ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है। सोशल मीडिया में हाफ पैंट जलाने पर मचे बवाल पर उन्होंने कहा कि यह हमारे मान, सम्मान और स्वाभिमान का प्रतीक है। टोपी जला दी गई, पैंट जला दिया गया, यह भारतीय संस्कृति का मजाक है और एक तरह से विकृत मानसिकता का परिचय दिया गया है। 





'संगठन में बदलाव कोई नई बात नहीं' 





मीडिया से चर्चा के दौरान नेताम ने कहा कि संगठन में बदलाव क्रिकेट की तरह होता रहता है। उन्होंने कहा कि संगठन में परिवर्तन होना कोई नई बात नहीं है। सीनियर खिलाड़ियों को नजर अंदाज करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीनियर जूनियर का सवाल नहीं है। सीनियरों को पार्टी में सम्मान देने के साथ परामर्श भी लिया जाता है। बीजेपी किसी परिवार की पार्टी नहीं है, यहां सबको मौका मिलता है।



Bharat Jodo Yatra भारत जोड़ो यात्रा BJP took a jibe at Congress India Jodo Yatra former Home Minister Ramvichar Netam took a jibe at India Jodo Yatra कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी का तंज पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम ने भारत जोडो यात्रा पर कसा तंज