BALOD: गांव में घुसे जंगली हाथी, करंट की चिंता छोड़ बिजली के टावर पर बेतहाशा चढ़ते चले गए लोग

author-image
एडिट
New Update
BALOD: गांव में घुसे जंगली हाथी, करंट की चिंता छोड़ बिजली के टावर पर बेतहाशा चढ़ते चले गए लोग

BALOD:  छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के कई ग्रामीण इलाकों में हाथियों का झुंड (elephant herd) का आना आम बात हो गई है। जंगल से आए यह हाथी कभी कभी शांति से निकल जाते हैं। लेकिन कई बार वो गांव वालों की फसलों को बहुत नुकसान भी पहुंचाते हैं। अक्सर इंसानों के लिए भी जानलेवा साबित होते हैं।





खौफ में आए लोग





हाल ही में बालोद के एक गांव में अचानक हाथियों ने धावा बोल दिया। वैसे हाथियों से दूर रहने और उनके गांव में घुस आने पर ग्रामीणों को किस तरह से व्यवहार करना चाहिए? इसे लेकर समय-समय पर जागरुकता भी फैलाई जाती है। इसके बावजूद हाथी जैसे विशालकाय प्राणी को देख लोग डर ही जाते हैं। ऐसा ही कुछ बालोद के लोगों के साथ भी हुआ। जो हाथी का झूंड देखते ही भागने लगे और जान बचाने के लिए बिजली के टावर पर चढ़ गए। कई लोग टावर पर चढ़े रहे और कई वहीं बैठ भी गए। 





नहीं हुआ कोई हादसा





हाथियों का झुंड अपनी मस्ती में नीचे से गुजरता रहा और घबराए लोग टावर पर चढ़े बैठे रहे। अच्छी बात यह रही कि इतनी ऊंचाई पर बैठे ग्रामीणों का सामना किसी और हादसे से नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से हाथी दल यहां भटक रहा था।



ग्रामीणों को हाथियों का ये झुंड उस वक्त दिखाई दिया, जब वो जंगल में काम करने गए थे। यह देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीण वन की ओर भागने लगे। इसी बीच गांव वालों को वहां बिजली का एक टावर दिखा। जिस पर ग्रामीण भागकर चढ़ गए। करीब डेढ़ घंटे तक ग्रामीण अपनी जान बचाने की खातिर टावर पर ही टिके रहे। जब तक हाथियों का झुंड वहां से चला नहीं गया। कोई भी व्यक्ति नीचे नहीं उतरा।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Jungle बालोद Elephants entered the village people climbed on the tower seeing the elephant people climbed the tower people climbed the electric tower after seeing the elephant Balod गांव में घुसे हाथी हाथी को देख टावर पर चढ़े लोग टावर पर चढ़े लोग हाथी को देख बिजली के टावर पर चढ़े लोग