बलरामपुर में 2 मासूमों की पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत, मुरुम निकालने के बाद गड्ढों को छोड़ दिया था खुला

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बलरामपुर में 2 मासूमों की पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत, मुरुम निकालने के बाद गड्ढों को छोड़ दिया था खुला

BALRAMPUR. जिले के रामचंद्रपुर क्षेत्र के ग्राम डुररू में डबरी में डूबकर 2 नन्हें बच्चों की मौत हो गई। ये डबरी मुरुम निकालने के लिए अवैध तरीके से खोदे गए गड्ढे में पानी भरने से बनी है। ऐसे में ग्रामीणों में इस बात को लेकर गुस्सा भी देखा गया। परिवार के सदस्य भी अपने आप को कोस रहे हैं कि समय रहते उन्होंने अपने बच्चों पर ध्यान क्यों नहीं दिया। वहीं इस घटना के बाद दीपावली पर्व की खुशियां मातम में बदल गईं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया और मामले की जांच शुरू कर दी है।





मुरूम निकालने के बाद गड्ढ़ों को खुला छोड़ा





गांव में स्कूलपारा के पास सड़क किनारे एक्सीवेटर से लगातार मुरुम निकालने से गड्ढा हो गया था। बारिश में उसमें पानी भर गया, जिससे वह डबरी जैसा बन गया है। इसका उपयोग आसपास के लोग निस्तारी में भी करने लगे हैं। दीपावली के दिन 24 अक्टूबर सोमवार को यहां ढाई साल का महेश खैरवार पिता नेपाल खैरवार और साढ़े तीन साल का बच्चा अरविंद पंडो पिता रामज्ञान पंडो खेलते- खेलते पहुंच गए और फिर पानी में उतर गए। 





पानी में तैरता मिला बच्चों का शव





पानी से भरे गड्ढ़े की गहराई में जाने से दोनों डूब गए। हालांकि इसके बाद भी परिजनों को दोनों के डूबने का पता नहीं चल पाया था। बाद में महेश की मां ने उसके नजर नहीं आने पर आसपास उसकी तलाश की। कहीं नहीं मिलने पर हैरान-परेशान होकर डबरी के पास आई। यहां बच्चे का शव पानी में तैर रहा था। इसे देख वह गश्त खाकर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने आकर उसे संभाला और फिर बच्चे को बाहर निकालकर अस्पताल लेकर गए। डाक्टरों ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच दूसरे बच्चे के परिजन भी उसकी तलाश कर रहे थे। उन्हें भी अपने बच्चे के डूबने की आशंका हुई,‍ जिस पर तब गांववालों ने उसकी भी खोज की। ज्यादा पानी होने के कारण पता नहीं चल पा रहा था,‍ जिससे मोटर पंप लगाकर पानी को कम किया गया और दोबारा खोजने पर अरविंद का शव भी बरामद हो गया। 





गांव में पसरा मातम





मोहल्ले में एक साथ दो नन्हें बच्चों की मौत से पूरे मोहल्ले और गांव में मातम पसर गया। दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया और पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। गांववालों का कहना है कि अवैध तरीके से गड्ढा खोदने के चलते दोनों बच्चों की जान गई है। इसे लेकर उनमें नाराजगी है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Accident Balram 2 children drowned water 2 children died due to drowning pit dug to remove mudroom बलराम में हादसा पानी में डूबे 2 बच्चे डूबने से 2 बच्चों की मौत मुरूम निकालने के लिए खोदा गया गड्ढ़ा