Bhilai: 70 दुकानों पर अतिक्रमण दस्ते ने की बड़ी कार्रवाई, बेजा कब्जे हटाए

author-image
एडिट
New Update
Bhilai: 70 दुकानों पर अतिक्रमण दस्ते ने की बड़ी कार्रवाई, बेजा कब्जे हटाए

Bhilai। यूपी और एमपी में मशहूर हो चुकी बुलडोजर की कार्रवाई छत्तीसगढ़ में भी दिखाई दी। यहां बुलडोजर ने एक साथ 70 दुकानों पर हल्ला बोल दिया। हालांकि यहां मामला किसी प्रदर्शनकारी से जुड़ा नहीं था। बल्कि यहां अतिक्रमण दस्तों ने उन दुकानों पर कार्रवाई की जिन्होंने बेजा कब्जा कर रखा था। ऐसी सत्तर दुकानों पर बुलडोजर का कहर देखा गया।



क्यों हुई कार्रवाई?



भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने बेजा कब्जा करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के डीजीएम केके यादव की अगुवाई में अतिक्रमण दस्ते ने बुलडोजर चलाकर सुपेला फाटक तक के 70 बेजाकब्जा दुकानों को जमीदोज कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था।

भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सड़क तक बेजा कब्जा कर दुकानें लगा ली गईं थीं। इसके चलते लोगों को आने जाने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता था। वहीं सेक्टर 6 चौक पर आए दिन सड़क दुर्घटना भी हो रही थीं। इसके लिए भिलाई स्पात संयंत्र ने संपदा न्यायालय से अनुमति लेने के बाद यह कार्रवाई की। बीएसपी की टीम ने कार्य पालक मजिस्ट्रेट और भट्टी थाना पुलिस बल की मौजूदगी में सड़क किनारे सभी छोटी-बड़ी दुकानों पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटा दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश की। 



ये हो रही थी परेशानी



सेक्टर 6 चौक से सुपेला फाटक की ओर दाहिनी तरफ पूरा अवैध कपड़ा मार्केट बन गया था। इसके चलते  सड़क किनारे दुकान लगने और खरीदारों के वाहन पार्क करने से ट्रैफिक जाम हो रहा था। वहीं सेक्टर 6 चौक के पास भी फल और कुछ गुमटी वालों ने अवैध अतिक्रमण कर लिया था। मस्जिद के से लेकर सुपेला फाटक तक बड़ी संख्या में लोगों ने अवैध  कब्जा कर रखा था। इन सभी की दुकानों को तोड़कर इस रोड को बेजाकब्जे से मुक्त कर दिया गया है।

 


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Bhilai News भिलाई न्यूज भिलाई स्टील प्लांट भिलाई इस्पात संयंत्र chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी bhilai steel plan अतिक्रमण विरोधी मुहिम अतिक्रमण हटाओ दस्ता