भूपेश बघेल प्रदेश की जनता को खुश करने के मामले में देश के नंबर-1 मुख्यमंत्री, आईएएनएस-सीवोमीटर का सर्वे  

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भूपेश बघेल प्रदेश की जनता को खुश करने के मामले में देश के नंबर-1 मुख्यमंत्री, आईएएनएस-सीवोमीटर का सर्वे
 

RAIPUR. एक सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश की जनता को खुश रखने के मामले में भूपेश बघेल देश के नंबर-1 मुख्यमंत्री हैं। दरअसल, यह सर्वे आईएएनएस-सीवोटर ट्रैकर ने सभी स्तरों की एंटी-इनकंबेंसी इंडेक्स पर किया। सर्वे के अनुसार सीएम भूपेश बघेल के प्रति जनता में नाराजगी का स्तर देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री की तुलना में सबसे कम है। इसके पीछे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छत्तीसगढ़िया (राज्य के मूल निवासी) गौरव के ध्वजवाहक के रूप में बनाई गई छवि मददगार साबित हो रही है।





दूसरे नंबर पर दिल्ली के सीएम





इस सर्वे के अनुसार सीएम भूपेश बघेल के बाद यानी दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल है। सर्वे में दावा किया गया है कि देश में सबसे कम एंटी-इनकम्बेंसी छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की है। एजेंसियों के मुताबिक यह देशव्यापी सर्वे था। इसमें राज्यों से पता किया गया कि लोग अपने सीएम से कितने खुश या नाराज हैं। छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में 2023 अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। इसके पहले भी राज्य बेरोजगारी दर के मामले में देश में नंबर एक पर आ चुका है। 





CG में रोजगारी दर अन्य राज्यों में सबसे कम





सर्वे में खुशहाली की वजहें भी बताई हैं। इसके मुताबिक राज्य में पिछले एक साल से बेरोजगारी दर देशभर के राज्यों में सबसे कम बनी हुई है। यह लगातार 1 प्रतिशत से नीचे है। राजीव किसान न्याय योजना, गोधन समेत न्याय योजनाओं के जरिए लोगों के खाते में डेढ़ लाख करोड़ रुपए पहुंचाए। इसके अलावा सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल योजना और हेल्थ में हाट-बाजार व शहरी क्लीनिक आदि से लोगों को सीधी राहत मिली है। 





तुरंत निर्णय लेने वाले सीएम हैं भूपेश 





सर्वे के अनुसार मुख्यमंत्री बघेल त्वरित नीतिगत निर्णय लेते हैं। उन्होंने नौकरशाहों को निर्देश दिया है कि वे फाइलों पर न बैठें और जमीन पर सरकारी योजनाओं के उचित क्रियान्वयन पर लगातार नजर रखें। यदि योजनाओं को समयबद्ध तरीके से लागू नहीं किया जाता है, तो वह शीर्ष अधिकारियों को निलंबित करने या उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकिचाते हैं।



 



छत्तीसगढ़ न्यूज भूपेश बघेल न्यूज मुख्यमंत्रियों पर सर्वे देश में नंबर 1 सीएम  भूपेश बघेल Bhupesh Baghel News Survey on CMs Bhupesh Baghel Number 1 CM Chhattisgarh News