BILASPUR: प्रसव के दर्द से तड़प रही थी महिला, RPF ने रेलवे स्टेशन पर ही करवाई डिलीवरी

author-image
एडिट
New Update
BILASPUR: प्रसव के दर्द से तड़प रही थी महिला, RPF ने रेलवे स्टेशन पर ही करवाई डिलीवरी

BILASPUR:  रेलवे स्टेशन पर लेबर पेन से तड़प रही एक महिला की RAF आरक्षकों ने रेलवे स्टेशन  पर ही सुरक्षित डिलिवरी (delivery on railway station) करवाई। इसके बाद मां और बच्चे को इलाज के लिए CIMS में भर्ती भी करवाया। घटना गतौरा रेलवे स्टेशन (gatora railway station) की है। जिस महिला की डिलीवरी हुई वो UP की बताई जा रही है।



बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर रात में RPF के हेड कॉन्स्टेबल वीएन सेन ड्यूटी पर थे। उन्हें पता चला कि प्लेटफार्म पर एक प्रेग्नेंट महिला दर्द से तड़प रही है। सबसे पहले उन्होंने महतारी एक्सप्रेस को कॉल किया। इसके बाद RPF पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी को सूचना दी।





बिलासपुर से पहुंची महिला आरक्षकों ने कराया प्रसव 





इस घटना की गंभीरता को देखते हुए RPF पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी ने महिला आरक्षकों की टीम को स्टेशन भिजवाया। स्टेशन के पास रहने वाली विमला और उनकी बेटी सुमन की मदद से आरक्षक सोनिया और नेहा ने महिला का प्रसव कराया। महिला ने स्टेशन पर ही स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।



महतारी एक्सप्रेस देर से पहुंची



महतारी एक्सप्रेस को सबसे पहले फोन किया या था, लेकिन वो प्रसव तक नहीं पहुंची थी। महिला की डिलीवरी होने के बाद महतारी एक्सप्रेस वहां पहुंच सकी।  तब तक RAF की टीम ने महिला व उसके नवजात शिशु को इलाज के लिए CIMS में भर्ती करा दिया था। 





UP की है महिला





CIMS के डाक्टर्स के मुताबिक महिला व उसकी बच्ची दोनों स्वस्थ हैं। सुरक्षा के लिहाज से उन्हें CIMS में भर्ती कराया गया है। महिला का नाम फूलजहां है। जो उत्तरप्रदेश के गोंडा जिला इतियाथोक की रहने वाली है। वह उत्तरप्रदेश से बिलासपुर के गतौरा तक कैसे पहुंची। इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। महिला के पास कोई रेलवे टिकट भी नहीं मिला है। RPF की टीम अब इस महिला के परिजनों की तलाश में जुटी है। 



 



छत्तीसगढ़ की खबर रेलवे प्लेटफॉर्म पर डिलीवरी mehtari express आरपीएफ बिलासपुर रेलवे स्टेशन RPF देर से पहुंची महतारी एक्सप्रेस Bilaspur railway station delivery on railway station महतारी एक्सप्रेस chhattisgarh news in hindi Chhattisgarh News