BILASPUR: बोरवेल में जिंदगी की जंग जीतने वाला राहुल एकदम स्वस्थ, अस्पताल से हुआ डिस्चार्ज

author-image
एडिट
New Update
BILASPUR: बोरवेल में जिंदगी की जंग जीतने वाला राहुल एकदम स्वस्थ, अस्पताल से हुआ डिस्चार्ज

BILASPUR: बोरवेल में फंसा जांजगीर चांपा का राहुल साहू तो आपको याद ही होगा। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती था। वो राहुल साहू अब एक दम स्वस्थ है। बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में राहुल का इलाज जारी था। जिसे अब डिस्चार्ज कर दिया गया है। अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती राहुल साहू को आज डिस्चार्ज मिल गया, डॉक्टरों के अनुसार राहुल अब पूरी तरह स्वास्थ्य हो चुका है, 80 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरे राहुल को बचने के लिए 105 घंटे तक रेस्क्यू चला कर राहुल को बचाया गया था।



 105 घंटे बोरवेल में रहा था राहुल



कुछ दिन पहले राहुल साहू बोरवेल में गिर पड़ा था। जिसके बाद राहुल साहू को बचाने के लिए सौ घंटे से ज्यादा रेस्क्यू ऑपरेशन चला था। बोरवेल से बाहर आने पर राहुल साहू को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाकर बिलासपुर के अपोलो अस्पताल के लिए रवाना किया गया था।



चुनौतीपूर्ण था रेस्क्यू ऑपरेशन



राहुल साहू को बचाने का ऑपरेशन आसान नहीं था। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात को माना।  मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि लगभग 105 घंटे तक बोरवेल में फंसे होने के बावजूद राहुल ने बहुत हिम्मत दिखाई। यह रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत चुनौतीपूर्ण था, जिसे बचाव दलों ने बहुत धैर्य, समझदारी और साहस के साथ पूरा कर लिया है। बघेल ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसईसीएल, छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस, भारतीय सेना, चिकित्सा दल और प्रशासनिक अधिकारियों समेत बचाव दल में शामिल हर टीम और हर व्यक्ति ने संयुक्त रूप से कर्त्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए राहुल को बोरवेल से निकालने का दुष्कर कार्य कर दिखाया।


रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ Bilaspur News बिलासपुर न्यूज Bilaspur बिलासपुर Janjgir Champa chhattisgarh news in hindi Rahul sahu राहुल साहू rahul sahu rescue operation राहुल साहू रेस्क्यू ऑपरेशन