RAIPUR: विधानसभा के पहले दिन जोरदार हंगामे के आसार, सिंहदेव की चिट्ठी का मजमून गूंजेगा, विपक्ष करेगा सवाल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RAIPUR: विधानसभा के पहले दिन जोरदार हंगामे के आसार, सिंहदेव की चिट्ठी का मजमून गूंजेगा, विपक्ष करेगा सवाल

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र बुधवार यानी 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। पंचायत विभाग के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य के वित्त विभाग से बार-बार आग्रह के बावजूद राशि नहीं मिलने और इसके चलते गरीबों के आवास ना बनने के मसले को लेकर विपक्ष के हंगामे के आसार हैं। जैसी खबरें हैं कि प्रश्नकाल में ही विपक्ष इस मसले पर जबर्दस्त हंगामे के साथ नजर आ सकता है। यह विषय स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के उस इस्तीफे पत्र का हिस्सा है, जो उन्होंने सीएम भूपेश बघेल को लिखा था।





इस्तीफे और पत्र पर सरकार से जवाब और स्थिति पूछेगा विपक्ष 





सदन के भीतर संख्या बल में बीजेपी केवल 14 की संख्या में है, जबकि कांग्रेस 71 की हिमालयीन संख्या पर है। इसके बावजूद अपने तेवरों से बीजेपी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को हमेशा परेशान किया है। इस बार भी हाल वही है, इस्तीफे के मसले पर विपक्ष सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग करेगा, वहीं प्रधानमंत्री आवास को लेकर भी सवाल होगा। कांग्रेस हमेशा कहती रही है कि केंद्र ने पैसा नहीं दिया और भारसाधक मंत्री सिंहदेव ने खुद लिखा है कि राज्य के वित्त विभाग से पैसा नहीं मिला। राज्य के वित्त मंत्री का दायित्व मुख्यमंत्री बघेल के ही पास है।





कल सदन में नहीं रहेंगे मंत्री सिंहदेव 



 



जब सदन में विपक्ष पूरे तेवर से हमलावर होगा और इस्तीफे के साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास पर सवाल पूछेगा तो मुख्यमंत्री बघेल सदन में होंगे। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव सदन में नहीं होंगे। खबरें हैं कि वे सीधे 25 जुलाई को रायपुर लौटेंगे।



Raipur News छत्तीसगढ़ बीजेपी CM Baghel मंत्री टीएस सिंहदेव सीएम बघेल chhatisgarh विधानसभा minister singhdev assembly Opposition singhdev’s letter सिंहदेव का पत्र विपक्ष हमलावर